loading...
मैदान से बाहर रहते हुए भी कप्तानी करते नजर आए कोहली संजय नहीं चाहते आमिर की फिल्म से टकराव, बढ़ाई 'भूमि' की रिलीज डेट कृषि की उत्पादकता व विकास के लिये छोटी जोतों को लाभकारी बनाने पर देना होगा जोर : राधामोहन सिंह योगी ने दिया आदेश, 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें होनी चाहिये गड्ढा मुक्त प्रदेश में जेनेटिक मॉडिफाइड तकनीक को अनुमति नहीं : कृषि मंत्री कलिखो पुल की आत्महत्या मामले की जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर डेविड वार्नर के विकेट को लेकर कुलदीप ने किया ये खुलासा जस्टिस बीडी अहमद जम्मू कश्मीर और जस्टिस प्रदीप नंदराजोग राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त पुलिस अधिकारी से बदसलूकी के आरोप में इस पूर्व सांसद को जबरन उठाकर ले गयी पुलिस अब नहीं होगा तुष्टिकरण, होगा सबका विकास, महिला सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम : योगी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर हरमनप्रीत ने दिया ये बयान विमान में मारपीट मामला: सियासी दल बोले, रवीन्द्र गायकवाड़ तुरंत माफी मांगें चिश्ती के 805वें उर्स का झंडा हजारों आशिकान ए ख्वाजा की मौजूदगी में दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढ़ा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ''विश्व पर्यावरण सम्मेलन'' का उद्घाटन किया एक्साइज विभाग ने चलाया अभियान, भारी मात्रा में शराब सहित सात गिरफ्तार 1 अप्रैल से इन्कम टैक्स में होंगे भारी बदलाव, ये है नए नियम एशिया कप: मध्यप्रदेश के शिवांश ने तीरंदाजी में देश को दिलाया स्वर्ण LIVE: गोरखनाथ मंदिर के किये दर्शन, लोगो में भारी उत्साह शिक्षित बेरोजगार महिलाओं को मिलेगा परमिट सहित रिक्शा : शिवसेना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को करेंगे मन की बात
राज्यसभा: टीएमसी और कांग्रेस ने उठाया बंगाल सीएम के फ्लाइट में फ्यूल खत्म होने का मुद्दा, कहा: सीएम को जान से मारने की साजिश थी
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 06:25:28 PM
1 of 1

नई दिल्ली। संसद में गुरुवार को भी विपक्षी दलो ने नोटबंदी को लेकर हंगामा जारी रखा। विपक्षी दलो ने सरकार पर कई आरोप लगते हुए हंगामा जारी रखा। हंगामे को देखते हुए सभापति को कार्यवाही 15 मिनट तक स्थगित करनी पड़ी। नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्यसभा मौजूद रहे। कांग्रेस और टीएमसी ने लोकसभा-राज्यसभा में गुरुवार को कई मुद्दे उठाये। 
 
टीएमसी और कांग्रेस ने मुख्यरूप से तीन मुद्दे उठाये 

1 - ममता बनर्जी की फ्लाइट में बुधवार को फ्यूल कम होने का मामला लोकसभा-राज्यसभा में कांग्रेस और टीएमसी ने उठाया और कहा की प्लेन का फ्यूल खत्म कर बंगाल की सीएम को जान से मारने की साजिश थी। ऐसे में ममता बनर्जी की जान को खतरा है। फ्लाइट में फ्यूल क्यों कम था इसकी जांच हो। और बंगाल सीएम की सुरक्षा बढ़ायी जाये। 

2 - टीएमसी और कांग्रेस ने कहा की नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी जी से बहस तब ही होगी जब वें पूरी बहस में मौजूद रहे।

3 - कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने नगरोटा शहीदों को सदन में श्रद्धांजलि देने की मांग की। विपक्ष ने नगरोटा हमले पर बहस की मांग को लेकर सदन से वॉकआउट किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि श्रद्धांजलि नहीं देकर सरकार शहीदों का अपमान कर रही है।

सरकार ने इन मुद्दों का जवाब देते हुए कहा

1 - एविएशन मिनिस्टर स्टेट जयंत सिन्हा ने कहा, ''चाहें सीएम हों, संसद सदस्य हों या कोई भी आम आदमी, उनकी सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है और हम कर रहे हैं।'' ममता बनर्जी की फ्लाइट में फ्यूल क्यों कम था इसके जांच के आदेश दे दिए गए हैं। कोई भी वॉयलेशन हुआ है तो सक्ती से कार्रवाई होगी। डीजीसीए एक्शन लेगी या क्रिमिनल एक्शन भी लेंगे।

2 - सरकार नोटबंदी पर चर्चा करने के लिए तैयार है। नोटबंदी पर मिले जनसमर्थन के कारण विपक्ष चर्चा से बचने के लिए बहानेबाजी कर रहा है।

3 - नगरोटा के शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं देने के मुद्दे पर सरकार ने कहा अभी कॉम्बिंग ऑपरेशन चल रहा है। ऑपरेशन खत्म होने के बाद सरकार श्रद्धांजलि और बहस दोनों को तैयार है।

आपको बता दे...
बुधवार को बंगाल सीएम ममता बनर्जी इंडियो की फ्लाइट से पटना से कोलकाता जा रही थीं। पटना से फ्लाइट आने के बाद कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने टेकओवर कर लिया। लेकिन कोलकाता पहुँचते ही पायलट ने कहा- वी आर ऑन लो फ्यूल। जबकि लैडिंग के वक्त सारे प्लेन में 30-40 मिनट तक का फ्यूल होता है। एक डायवर्जन एयरपोर्ट तक जाने का फ्यूल होता है। ये सेफ्टी स्टैंडर्ड है।

यह भी पढ़े: आतंकियों के लिए यमराज- ये महिला ''खूंखार आतंकियों का सिर कलम'' कर देती हैं।

यह भी पढ़े: इस 'गांव में खूबसूरत गौरी' के सामने फेल है- अभिनेत्रियां

यह भी पढ़े: ये कैसी महिला- लड़के के गले में कुत्तों की तरह पट्टा डाल, जानवर की तरह घुमा रही है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.