B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन भारतीय खाद्य निगम ने वॉचमैन पदों के लिए माँगा आवेदन BCCI ने कुंबले को दी बर्थ डे की बधाई, फैंस के विरोध पर बदलना पड़ा ट्‍वीट पीडीपी के पूर्व पंचायत सदस्य की कल की थी हत्या, आज जला दिया घर IAS किरण सोनी की कृति शेल्टर का पेरिस के लॉवर संग्रहालय में लगने वाली प्रदर्शनी के लिए चयन वाणी कपूर ने फिल्म ‘दाग’ के गाने पर किया हॉट डांस B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर क्यों नहीं आ रहे है ATM से 200 रुपये के नोट? ये रहा जवाब कादर खान ना बोलते ना चलते, तस्वीर वायरल BSF ने सुचेतगढ़ इलाके से पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया गिरफ्तार इस शिव मंदिर की मूर्तियों को छूने से डरते है लोग उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कभी भी हो सकता है परमाणु युद्ध : किम इन यॉन्ग
आरजेडी सुप्रीमो लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप को बीपीसीएल ने दिया झटका, पेट्रोल पंप लाइसेंस रद्द
sanjeevnitoday.com | Saturday, June 17, 2017 | 04:46:27 PM
1 of 1

 

 

पटना। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने शनिवार को लालू प्रसाद के पुत्र व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया, क्योंकि तेजप्रताप द्वारा कंपनी को दिया गया नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं था। बीपीसीएल ने तेजप्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द करने की वजह बताई। उनका कहना है कि तेज प्रताप ने 2011 में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेज जमा करने को बताया है।

Ads by ZINC
 
 
 
 

पिछले दिनों भाजपा नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि यूपीए-2 सरकार में तेज प्रताप ने यह पेट्रोल पंप फर्जी दस्तावेजों की मदद से हासिल किया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आरोप लगाया था कि अप्लाई करते वक्त तेज प्रताप के पास पेट्रोल पंप के निर्माण के लिए तय 43 डिसमिल जमीन भी नहीं थी। उन्होंने कहा था कि साल 2012 में एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित कट्याल ने लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को पेट्रोल पंप के लिए 136 डिसमिल जमीन लीज पर दी थी। 

गौरतलब है कि, तेजप्रताप यादव ने अपने चुनावी हलफनामे में और बिहार सरकार को जमा किए गए अपने संपत्ति की जानकारी में भी इस पेट्रोल पंप का जिक्र नहीं किया है। इसी को लेकर सुशील कुमार मोदी ने BPCL में शिकायत दर्ज की थी। उसके बाद BPCL ने तेज प्रताप यादव को 31 मई को नोटिस जारी कर कर उनसे 15 दिनों में जवाब मांगा था कि आखिर तुम्हे पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैसे मिला।  तेज प्रताप यादव द्वारा दिए गए BPCL के नोटिस का जवाब से असंतुष्ट होकर बीपीसीएल ने उन्हें पेट्रोल पंप का आवंटित लाइसेंस रद्द कर दिया है।

पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द होने के बाद तेज प्रताप यादव ने पटना के निचली अदालत में बीपीसीएल के आदेश पर रोक लगाने के लिए अर्जी डाली थी। इसके बाद कोर्ट ने BPCL के फैसले पर फिलहाल 7 दिनों के लिए रोक लगा दी है।  इस मामले की अगली सुनवाई 23 जून को होगी। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.