जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त मोदी सरकार केश लेश की और भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात: अरुण जेटली LIVE: ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिरे, भारत जीत की और अग्रसर सात साल की मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म अपेक्स बैंक को मोदी ने किया उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए सम्मानित किया यूपी का ATM ठग दौसा में हुआ गिरफ्तार LIVE: भारत के कुलदीप ने मारी हैट्रिक, score 148 रन 8 विकेट इन बॉलीवुड सितारों ने ऐसे दी फैंस को नवरात्रि की शुभकामना परमाणु प्रतिबंध संधि पर 50 देशो ने किये हस्ताक्षर, कई देशो ने नकारा उत्तर प्रदेश व लखनऊ में भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग LIVE: दोनों मैचों में मैक्सवेल को चहल ने भेजा पेवेलियन, स्कोर 100 के पार उधमपुर में नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार LIVE: भारत को मिली तीसरी सफलता, ट्रेविस हेड लौटे score 85/3
राजद सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन का निधन, लालू-नीतीश ने जताया शोक
sanjeevnitoday.com | Sunday, September 17, 2017 | 07:34:11 PM
1 of 1

नई दिल्ली। बिहार के अररिया से राजद सांसद तसलीमुद्दीन का रविवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल में चल रहा था। उनके निधन पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्‍वी यादव, तेजप्रताप यादव अनेक नेताओं ने शोक जताया है। तसलीमुद्दीन के निधन से समर्थकों में मातम फैल गया है।

यह भी पढ़े: इन लड़कियों का ऐसा करतब देख आप रह जाएंगे दंग

तस्लीमुद्दीन राजद के काफी कद्दावर नेता थे और बिहार के सीमांचल इलाके में उनका खासा प्रभुत्व और जनाधार भी था। वो सात बार विधायक और पांच बार सांसद चुने गये थे। 74 साल के इस दिग्गज राजनेता के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद समेत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गहरा शोक जताया है। 

यह भी पढ़े: इस शख्स को अजीब बीमारी, नहीं बढ़ पा रही है लम्बाई

तस्लीमुद्दीन के नाम कई विवाद हैं। सीमांचल में वो जितने मशहूर थे, उनके नाम बदनामी भी कम नहीं थी। लेकिन जनता उन्हें हमेशा वोट करती रही, चुनाव में उन्हें हमेशा जीत मिली, लेकिन एक विवाद 1996 में उनके बयान को लेकर हुआ, जिससे गृह राज्य मंत्री की कुर्सी एक महीने के भीतर ही चली गई। दरअसल, एच डी देवगौड़ा सरकार में उन्हें गृह राज्य मंत्री बनाया गया, तब कैबिनेट स्तर पर कोई गृह मंत्री नहीं था। तस्लीमुद्दीन ने राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के हवाले से बड़ा बयान दिया। उनके उस बयान पर ऐसा बवाल मचा कि उनकी कुर्सी छिन गई और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.