संजीवनी टुडे

News

राजद-जदयू में बढ़ी दरार, बुलाई विधायकों की बैठक

Sanjeevni Today 16-07-2017 16:33:43

नई दिल्ली। जेडीयू का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद पार्टी ने आज मुख्यमंत्री आवास पर अपने विधायकों की बैठक में नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल मंगलवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जे.डी.यू. की तरफ से आर.जे.डी. को तेजस्वी पर फैसला लेने के लिए 4 दिन का जो अल्टीमेटम दिया गया था वह शनिवार को खत्म हो गया है। ऐसे में अब रविवार को जे.डी.यू. की ओर से कोई निर्णायक फैसला लिए जाने की बात कही जा रही है। अभी तक दोनों पार्टियों के नेता सिर्फ जुबानी जमा खर्च में लगे हुए हैं।

 

सूत्रों के मुताबिक, ‘विश्व युवा कौशल दिवस’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों को शामिल होना था। सरकार के इस कार्यक्रम में तेजस्वी का नाम विशिष्ट अतिथियों की सूची में शामिल था और मंच पर तेजस्वी के लिए कुर्सी और नेमप्लेट भी रखी गई थी। इन दोनों घटनाओं को जदयू और राजद के बीच बढ़ती दूरी को दिखती है। 

जेडीयू ने साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार किसी भी हाल में भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने वाले हैं और ऐसे में तेजस्वी यादव को अपना पद छोड़ना पड़ेगा मगर दूसरी तरफ लालू ने भी ऐलान कर दिया है कि किसी भी कीमत पर उनका बेटा उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देगा। 

जेडीयू ने रविवार को अपने पार्टी विधायकों की बैठक भी बुलाई है लेकिन इस बैठक में मुख्य तौर पर सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा होगी और पार्टी के सभी 71 विधायक किस तरीके से एकजुट रहे और क्रॉस वोटिंग न करें इसको लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended