संजीवनी टुडे

News

वाहन चेकिंग के दौरान 10 तार चोर गिरफ्तार, 4.50 टन तार बरामद

Sanjeevni Today 19-10-2016 21:38:42


हाफिजपुर। हाफिजपुर पुलिस ने गांव महमूदपुर नहर पुल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान मुठभेड़ के बाद 10 तार चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी के साढ़े चार टन तार, एक मिनी ट्रक, एक कार, दो तमंचे, तार काटने का कटर व अन्य उपकरण बरामद किए हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

सूत्रों के अनुसार-

बरामद बिजली के तार की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए चोर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जंगलों से तार चोरी करते थे। SPअलंकृता सिंह ने बताया कि हाफिजपुर थानाध्यक्ष शावेज खान पुलिस टीम के साथ गांव महमूदपुर के समीप वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक मिनी ट्रक व एक कार आती दिखाई दी। पुलिस ने मिनी ट्रक को रोकने का इशारा किया तो चालक ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी शुरू की तो पीछे से आ रहे कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर 10 तार चोरों को पकड़ लिया। इस दौरान मौका पाकर जोनी उर्फ मोटा उर्फ सलाउद्दीन निवासी खरखौदा मेरठ भाग गया।पूछताछ में चोरों ने अपना नाम इमरान उर्फ चाचा निवासी गांव निडौरी थाना मसूरी जिला गाजियाबाद, मोनू जाट निवासी गांव मसौता मसूरी, दीपक तोमर निवासी गांव लाखन पिलखुवा, रितेश व सुमित निवासी गांव तुमरैल, दीपक उर्फ काला निवासी गांव मीट्ठेपुर गुलावठी, शहजाद निवासी गांव जानी मेरठ,जावेद निवासी मोहल्ला गावियान कस्बा सिवाल मेरठ, आरजू व हैदर निवासी मोहल्ला भेड़वा कस्बा सिवाल मेरठ बताया है। एसपी ने बताया कि गैंग के सदस्य दिन में बाइक पर घूमकर रेकी कर घटना को अंजाम देते थे।

पकड़े गए चोरों में शामिल सात चोर पहले मे भी जेल जा चुके हैं। ये चोर गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा सहित पश्चिमी यूपी के शहरों से गांवों की ओर जाने वाले मार्गों या जंगल के तार काटकर बुलंदशहर या दिल्ली में बेच देते थे। SP ने बताया कि इमरान, जोनी व मोनू गैंग के सरगना हैं।


टीम को मिली 5 हजार की इनाम...

तार चोरों को पकड़ने वाली टीम को SP हापुड़ ने 5 हजार रुपये का इनाम दिया। साथ ही DIG मेरठ रेंज ने पुलिस टीम को बधाई देते हुए 10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। तार चोरी की घटनाओं रोकने के लिए पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर ऊर्जा निगम ने भी खुशी जाहिर की है। UPPCL के मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल चौहान ने चोरों को पकड़ने वाली टीम को बधाई दी है। साथ ही टीम को लखनऊ बुलाकर सम्मानित करने की बात भी कही है।

 

यह भी पढ़े : जानिए! आखिर हिन्दू धर्म में क्यों वर्जित है स्त्रियों का नारियल फोड़ना..?

यह भी पढ़े: आ रहा है "Porn Star" बनाने वाला रियलिटी शो !

यह भी पढ़े: शर्मनाक: 'छात्रा' को बंधक बनाकर 'प्रोफेसर' ने किया बलात्कार, क्या ऐसे हो गए है हमारे आदरणीय गुरु?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

Watch Video

More From crime

Recommended