बिना आधार के शराब लेना अब हुआ मुश्किल, जानिए क्या है नए बदलाव युवराज की वापसी पर मां शबनम ने किया ये खुलासा राहुल गाॅधी ने अमेरिका से मोदी सरकार पर साधा निशाना पाक कोर्ट ने वित्त मंत्री इशाक डार का किया गिरफ्तारी वारंट जारी वीडियो : मेक्सिकों मे 7.1 तीव्रता के भूकंप से तबाही, मरने वाले की संख्या 234 के पार वीडियो: अगर बिहार पुलिस से करी बहस तो चमड़ी उतारकर जूते बनवा देगी नवादा शहर के डीएम ने की संयुक्त बैठक, दिया अलर्ट रहने का आदेश हाईकोर्ट ने ममता को लगाई फटकार, कहा - हिन्दू-मुस्लिमों में दरार पैदा ना करे विपासना के जवाब से संतुष्ट नही है एसआईटी... यूपी में 12 साल की लड़की से दो युवकों ने किया दुष्कर्म प्रद्युम्न मर्डर केस : पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कहलगांव में टूटा करोड़ो रुपए से बना बांध, आज होना था उद्घाटन यहां पर बन्दर की शक्ल लिए सूअर के बच्चे ने लिया जन्म पाक क्रिकेटर खालिद पर 5 साल का बैन और 10 लाख रुपये का जुर्माना पाकिस्तान वित्तमंत्री के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट यहां हर साल प्रेमी युगल की याद में आयोजित होता है गोटमार मेला श्रीलंका टीम को वेस्टइंडीज ने दिया 2019 वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री का मौका केंद्र सरकार का रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस यूएन में गूंजा मोदी का नाम, कहा - असीमित संभावनाओं को देखते है मोदी मिसाल: मालिक को लौटा दिए 45 लाख रुपए के हीरे
प्रधान मंत्री ने गुजरात में दो सार्वजनिक सभाओं को किया संबोधित
sanjeevnitoday.com | Saturday, September 16, 2017 | 06:47:36 PM
1 of 1

 

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के केडिया में राष्ट्र को सरदार सरोवर बांध को समर्पित किया। बांध की ऊंचाई हाल ही में 138.68 मीटर तक बढ़ी, जिससे 4.73 मिलियन एकड़ फीट के उपयोग के भंडारण की सुविधा मिल गई। इससे गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के भाग लेने वाले राज्यों को बहुत फायदा होगा। इस परियोजना ने नर्मदा नदी के पानी को एक विस्तृत नहर और पाइपलाइन नेटवर्क के माध्यम से गुजरात के पानी-अपर्याप्त क्षेत्रों में लाने में मदद की है। 

यह भी पढ़े: अनोखी परम्परा: यहां पर बेटी करती है अपने ही पिता से शादी!

इस परियोजना से सिंचाई के लिए 10 लाख किसानों के लाभ होने की उम्मीद है, और विभिन्न गांवों और कस्बों में पेयजल की आपूर्ति की जा सकती है, इसके 4 करोड़ लोगों तक लाभ होने की संभावना है। परियोजना को जल परिवहन के लिए सबसे बड़ा मानव प्रयासों में से एक के रूप में वर्णित किया गया है। पनबिजली के अरबों यूनिट तक की भी प्रतिवर्ष उत्पन्न होने की उम्मीद है। बांध स्थल से, प्रधान मंत्री साधु बेट की यात्रा करेंगे, जहां एकता की प्रतिमा, एक प्रतिष्ठित मूर्ति और सरदार वल्लभभाई पटेल के लिए सम्बद्ध स्मारक परिसर, वर्तमान में निर्माण के अधीन है। 

यह भी पढ़े: यहां पर एक-दूसरे को मारकर खा जाते है कैदी!

प्रधान मंत्री को इस परियोजना पर काम की प्रगति का अवलोकन दिया जाएगा। इस परियोजना में 182 मीटर लंबा पुतला, एक प्रदर्शनी हॉल, एक स्मारक उद्यान और एक आगंतुक केंद्र शामिल हैं। प्रधान मंत्री नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में भाग लेंगे, और दाभोई में सभा को संबोधित करेंगे। वह घटना के दौरान राष्ट्रीय आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के संग्रहालय के लिए आधारशिला रखेगा। प्रधान मंत्री बाद में अमरेली आएंगे। वह एपीएमसी के एक नए बाजार यार्ड का उद्घाटन करेंगे। वह अमर डेयरी के नए संयंत्रों का भी उद्घाटन करेंगे और शहद उत्पादन केन्द्र की आधारशिला रखेंगे। वह अमरेली में एक सहकार सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.