loading...
आमिर ने तोड़ी पुरस्कार समारोह में न जाने की कसम आईवूमी ने पेश किए सस्ते MI Smartphone, जानिए कीमत बैड लोन की समस्या के समाधान के लिए निकालनी होगी नई तकनीक : अरुण जेटली उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, स्कूल-कॉलेजों की 15 छुट्टियां रद्द एग्रीटेक मीट: मुख्यमंत्री की विशेषाधिकारी एवं कलक्टर ने कृषकों को ग्राम कोटा के लिए किया आमंत्रित प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय 'जयपुर विधेयक 2017' ध्वनिमत से पारित रणजी ट्रॉफी: टीम के पूर्व क्रिकेटर ने की आत्महत्या, क्या है राज... प्रदेश में वर्ष 2030 तक मलेरिया उन्मूलन हेतु कार्य योजना तैयार MCD चुनाव नतीजों से पहले आप विधायक ने बीजेपी पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप ...तो इस वजह से सलमान से अलग हुईं उनकी मैनेजर रेश्मा भारतीय गोलकीपर सुब्रत पाल अस्थायी रूप से हुए निलंबित, कराएंगे बी सैंपल टेस्ट अनुष्का शर्मा ने ये क्या कह दिया विराट के दाढ़ी वाले लुक के बारे में ? 'मिशन इंद्रधनुष' टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न, 48 हजार से अधिक बच्चों व गर्भवती महिलाओं को लगे टीके क्रिकेट: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ने टीम का किया ऐलान, उमर अकमल की होगी वापसी योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ लिया एक्शन, नहीं बख्शे जायेंगे अवैध कब्जा करने वाले शुचिता योजना : स्कूलों में सेनेटरी नेपकिन के लिए लगेगी ए.टी.एम. वेडिंग मशीन किसी भी संस्थान द्वारा दी जाने वाली शिक्षा गुणवत्ता परक होनी चाहिए : प्रकाश जावडेकर LIVE IPL RCB VS SRH: बरसात के कारण मैच में मची खलल, अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया हाई-प्रोफाइल सेक्‍स रैकेट का पर्दाफाश,आरोपी हेड कांस्टेबल गिरफ्तार रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी करने के लिए लेटा युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा की जानकर रह जायेंगे आप भी हैरान
प्रधानमंत्री ने भाजपा सांसदों, विधायकों से बैंक खातों में लेनदेन का ब्यौरा देने को कहा..
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 06:53:35 PM
1 of 1

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा के सभी सांसदों, मंत्रियों और विधायकों से कहा कि वे 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान वाले दिन से 31 दिसंबर के बीच के अपने बैंक खातों के स्टेटमेंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पास जमा करायें। विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि मोदी ने अपने करीबी लोगों को पहले ही नोटबंदी के बारे में जानकारी चुनिंदा तरीके से लीक कर दी थी।

मोदी ने यह भी कहा कि वह देश को कालेधन के बोझ तले नहीं दबने देंगे। यह बयान विपक्ष के इन आरोपों की पृष्ठभूमि में आया है कि बड़े नोट बंद करने का फैसला राजनीति से प्रेरित था। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में शुचिता की अपनी प्रतिबद्धता को भी इस बयान से रेखांकित करने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर को बड़े नोटों को अमान्य करने के फैसले की घोषणा की थी।

मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में ये बातें कहीं। उन्होंने इस आलोचना को भी खारिज कर दिया कि आयकर संशोधन विधेयक से कालाधन रखने वालों को इसे सफेद बनाने में मदद मिलेगी। मोदी ने कहा कि नये प्रावधान गरीबों से लूटे गये धन को उनके कल्याण के लिए लगाने में मददगार होंगे।

लोकसभा ने आज बाद में इस विधेयक को पारित कर दिया। मोदी ने कहा कि संशोधित कानून ‘लोक कल्याण मार्ग’ से गरीबों के कल्याण का कार्यक्रम है।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास लोक कल्याण मार्ग पर स्थित है जिसे पहले रेसकोर्स मार्ग कहा जाता था। मोदी का हवाला देते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह विधेयक कालेधन के खिलाफ सरकार की जंग का हिस्सा है।

गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार इस योजना के तहत एकत्रित कर की राशि को गरीबों को बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति करने, स्वास्थ्य सुविधाओं, शिक्षा, पेयजल आदि मुहैया कराने के लिए खर्च करेगी। 

यह भी पढ़े: यहां पर हवाई सफर से भी महंगा है बैलगाड़ी का किराया!

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: ये लड़की बिलकुल सामान्य थी 10 साल तक और अब..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.