छोटे ने की बड़े भाई की हत्या, फरार विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप 2018 की मेजबानी करेगा भारत मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले शिवसेना के साथ गठबंधन करने का दिया संकेत तापसी पन्नू अपने फैन की शादी में होंगी शामिल राज्य क्रिकेट संघों के बारे में फैसले पर सफाई देने की अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट संदिग्ध हालात में अधेड़ ने लगाई फांसी खेलमंत्री ने नेत्रहीन टी-20 विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को किया सम्मानित OMG: इस डांस में बुजुर्ग महिला की एनर्जी देखकर दंग रह जाएंगे आप :Watch video मीट कारोबारी मोईन कुरैशी और पूर्व सीबीआई निदेशक के खिलाफ FIR, छापेमारी ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत पायलट ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप Alert: 5 सेकंड में चोरी हो सकता है आपका WhatsApp डाटा सुप्रीम कोर्ट की शरण में गायत्री प्रजापति, एफआईआर वापस लेने की अर्जी एक तरफा प्यार में पागल सैनिक ने प्रेमिका के मंगेतर को मारा जानिए पार्ले-जी के पैकेट पर बनी ये लड़की कौन है 'द कपिल शर्मा' शो पर वरुण ने किया अपनी दुल्हनिया को प्रपोज, देखें तस्वीरें कालिन्दी एक्सप्रेस के चालक सहित 4 कर्मचारी निलंबित अभिभाषण के लिए राज्यपाल विधानसभा जायेंगे विश्व महिला शतरंज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हरिका 'ये रिश्ता..' के एक्टर मोहसिन खान कर रहे है इस टीवी एक्ट्रेस को डेट
प्रधानमंत्री ने भाजपा सांसदों, विधायकों से बैंक खातों में लेनदेन का ब्यौरा देने को कहा..
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 06:53:35 PM
1 of 1

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा के सभी सांसदों, मंत्रियों और विधायकों से कहा कि वे 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान वाले दिन से 31 दिसंबर के बीच के अपने बैंक खातों के स्टेटमेंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पास जमा करायें। विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि मोदी ने अपने करीबी लोगों को पहले ही नोटबंदी के बारे में जानकारी चुनिंदा तरीके से लीक कर दी थी।

मोदी ने यह भी कहा कि वह देश को कालेधन के बोझ तले नहीं दबने देंगे। यह बयान विपक्ष के इन आरोपों की पृष्ठभूमि में आया है कि बड़े नोट बंद करने का फैसला राजनीति से प्रेरित था। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में शुचिता की अपनी प्रतिबद्धता को भी इस बयान से रेखांकित करने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर को बड़े नोटों को अमान्य करने के फैसले की घोषणा की थी।

मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में ये बातें कहीं। उन्होंने इस आलोचना को भी खारिज कर दिया कि आयकर संशोधन विधेयक से कालाधन रखने वालों को इसे सफेद बनाने में मदद मिलेगी। मोदी ने कहा कि नये प्रावधान गरीबों से लूटे गये धन को उनके कल्याण के लिए लगाने में मददगार होंगे।

लोकसभा ने आज बाद में इस विधेयक को पारित कर दिया। मोदी ने कहा कि संशोधित कानून ‘लोक कल्याण मार्ग’ से गरीबों के कल्याण का कार्यक्रम है।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास लोक कल्याण मार्ग पर स्थित है जिसे पहले रेसकोर्स मार्ग कहा जाता था। मोदी का हवाला देते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह विधेयक कालेधन के खिलाफ सरकार की जंग का हिस्सा है।

गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार इस योजना के तहत एकत्रित कर की राशि को गरीबों को बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति करने, स्वास्थ्य सुविधाओं, शिक्षा, पेयजल आदि मुहैया कराने के लिए खर्च करेगी। 

यह भी पढ़े: यहां पर हवाई सफर से भी महंगा है बैलगाड़ी का किराया!

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: ये लड़की बिलकुल सामान्य थी 10 साल तक और अब..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.