रिलायंस जियो का 399 का रिचार्ज हुआ महंगा, देने होंगे अब इतने ऐतिहासिक दिन: पूरी दुनिया में द्विशताब्दी जन्मदिवस समारोह मनाया जा रहा VIDEO : हर्षिता दहिया मर्डर केस में जीजा ने कबूला अपना गुना कहा- मान ही नहीं रही थी वर्ल्डस्टील एसोसएिशन के कोषाध्यक्ष बने सज्जन जिंदल सैनिक स्कूल में टीचर एवं वार्ड बॉय पदों के लिए निकली भर्ती, इस तरह करे आवेदन 21 और 22 अक्टूबर 2017 को मनाई जाएगी युगावतार बहाउल्लाह के जन्म की 200वी वर्षगांठ भैया दूज विशेष : क्यों मनाया जाता है ये त्यौहार, पढ़िए इससे जुडी कथा? राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल पदों के लिए माँगा आवेदन, इस तरह करे आवेदन कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन को तेलंगाना से चुनाव लड़ने के लिए किया आमंत्रित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज से यातायात बंद, एक्सप्रेस-वे पर 24 को वायुसेना के 20 विमान करेंगे अभ्यास ...तो इस कारण से नहीं दिखाई दे रहा है 200 रुपए का नोट VIDEO : प्रधानमंत्री ने केदारनाथ का किया दौरा, कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला जन्मदिन मुबारक हो पाजी, 39 बरस के हुए सहवाग मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखे वीडियो वीडियो : हर्षिता दहिया की मर्डर मिस्ट्री सुलझी, जीजा ने करवायी साली की हत्या सरपंच के घर बिना दस्तक दिए घुसा बुजुर्ग, मिली ऐसी सजा... बिहार: कारोबारी की हत्या के विरोध में मचा बवाल, पुलिस फायरिंग में 1 की मौत आगरा एक्सप्रेस-वे पर पहली बार उड़ान भरेंगे परिवहन विमान AN-32 हिमाचल: चंबा में रावी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त, 6 लोग हुए घायल आज है गोवर्धन पूजा, जानिए पूजन विधि और महत्व
ऑर्गेनिक वेस्ट से खाद बनाने की तकनीक पर पौलेण्ड की कम्पनी ने अशोक लाहोटी से की मुलाकात
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 08:54:14 PM
1 of 1

 

जयपुर। नगर निगम मुख्यालय में शनिवार को महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने पौलेण्ड की एक्स्ट्रा टेरा कम्पनी के एक प्रतिनिधि मण्डल के साथ बैठक की। डॉ. लाहोटी ने बताया कि इस कम्पनी के पास एक ऎसी पेटेन्ट टेक्नोलोजी है जो 45 मिनट में ऑर्गेनिक वेस्ट को खाद में बदल सकती है। प्रतिनिधि मण्डल ने इस तकनीक के बारे में प्रजेन्टेशन दिया। 

महापौर ने बताया कि इस तकनीक से जयपुर की एक बड़ी समस्या हल हो सकती है और ऑर्गेनिक वेस्ट जैसे इंसानी मल, जानवरों का मल, वेस्ट फूड और वेजिटेबल से उच्च गुणवत्ता की खाद प्राप्त हो सकती है। यह एक इनोवेटिव सोल्यूशन है। 

यह भी पढ़े: इन होटल्स के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

उन्होंने प्रतिनिधि मण्डल से इस तकनीक के बारे में विस्तार से चर्चा कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस तकनीक से लैस मशीन को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में काम में लेने के लिए विस्तृत अध्ययन किया जाए। बैठक में उप महापौर मनोज भारद्वाज, आयुक्त रवि जैन, पार्षद मान पण्डित और पार्षद अनिल कुमार शर्मा एवं मुख्य अभियन्ता अनिल सिंघल उपस्थित थे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.