loading...
loading...
loading...
फाइनेंसियल ईयर 2015-16 में राज्यों का सकल राजकोषीय घाटा 4,93,360 करोड़ रुपए दैनिक राशिफल…… 25 जून, 2017 रविवार राजस्थान : पुलिस एनकाउंटर में मारा गया खूंखार गैंगस्टर आनंदपाल दी स्टेट ऑफ दी स्टेट राजस्थान कॉन्क्लेव राजस्थान को सर्वश्रेष्ठ बनाना हम सबका सपना - मुख्यमंत्री अब घर पर ही बनाये राजस्थान की राज कचोरी बारात गांव लौटे तो विवाहित जोड़ा शहीद की प्रतिमा पर लगाएं धोक श्रीगंगानगर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं, जयपुर व दिल्ली से वायु सेवा से जुडे़गें क्षेत्र के लोग महिला के दिमाग से शुतुरमुर्ग के अंडे जैसा ट्यूमर निकला इस बारिश के मौसम में बनाएं स्वीट कार्न पनीर बॉल रॉन्ग नंबर से कॉल आया और हो गया प्यार, लेकिन जब उसके घर पंहुचा तो उड़ गए होश स्वास्थ्य जांच शिविर में विभिन्न रोगों से ग्रसित 178 लोगों की जांच हुई सभी धर्म-मजहबों को सम्मान देना चाहिए हरियाणा: मुर्तजापुर के सरकारी पशु अस्पताल में पशु जांच शिविर का आयोजन भारत और विश्व के इतिहास में 25 जून की प्रमुख घटनाएं बहुत गौरवशाली रहा गोंड समाज का इतिहास: रामदुलार गोंड बड़ी सफलता: पुलिस एनकाउंटर में राजस्थान के खूंखार गैंगस्टर आनंदपाल की मौत, अन्य दो साथी अरेस्ट अनियंत्रित कार ने फुटपाथ पर सो रहे चार लोगो को कुचला आखिर मारा गया राजस्थान का कुख्यात बदमाश आनंदपाल Breaking News: पुसिस एनकाउंटर में गैंगेस्टर आनंदपाल मारा गया , मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी हुए घायल चिकित्सा विभाग द्वारा जारी स्थानान्तरण आदेश पर हाईकोर्ट द्वारा रोक
पेट्रोल पंप, हवाई अड्डों पर आज के बाद 500 के नोट नहीं होंगे स्वीकार
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 01:58:32 PM
1 of 1

नई दिल्ली। पेट्रोल पंपों और हवाई अड्डों पर 500 रुपये के पुराने नोट अब आज रात मध्य रात्रि तक ही स्वीकार किये जाएंगे| पहले यह समय सीमा 15 दिसम्बर तक थी। सरकार ने कहा है कि पेट्रोल पंप पर ईंधन खरीदने और हवाईअड्डों पर विमान यात्रा के टिकट खरीदने के लिए 500 रुपये के पुराने नोट दो दिसम्बर तक ही स्वीकार किये जाएंगे। 

सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि तीन दिसम्बर2016 से सरकारी पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल और गैस आदि खरीदने में पुराने 500 रुपये के नोट स्वीकार नहीं किये जाएंगे। इसके अलावा हवाई अड्डों की खिड़की पर हवाई यात्रा के लिए भी तीन दिसम्बर से पुराने नोट स्वीकार नहीं किये जाएंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल भुगतान में भी तीन दिसम्बर से 500 रुपये के पुराने नोट स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

सरकार ने गत आठ नवम्बर को 500 और 1,000 रुपये के नोटों के प्रचलन पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि कुछ जरूरी सेवाओं के भुगतान में इनका इस्तेमाल शुरू में 72 घंटे के लिए और फिर बढ़ाकर 24 नवम्बर तक जारी रखा गया था। बाद में इसमें संशोधन करते हुए कहा गया कि बिजली बिल, पानी, स्कूल फीस, प्री-पेड मोबाइल कूपन, ईंधन और एयरलाइन के टिकट खरीदने के लिए केवल 500 रुपये के पुराने नोट इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.