संजीवनी टुडे

News

बांग्लादेश के खिलाफ टॉस के लिए मैदान में उतरते ही एलेस्टेर कुक रचेंगे इतिहास

संजीवनी टुडे 19-10-2016 12:13:42

Descending into the field for the toss against Bangladesh Elester Cook will become history

नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेर कुक ऐसा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं, जिसे तोड़ पाना किसी भी अंग्रेज खिलाड़ी के लिए लगभग असंभव होगा। कुक बांग्लादेश के खिलाफ 20 अक्टूबर से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे तो वह एक इतिहास रच देंगे। कुक पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टुअर्ट को पीछे छोड़कर इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

यह कुक का 134वां टेस्ट मैच होगा। इतने टेस्ट मैच खेल पाना किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी के लिए लगभग असंभव होगा। आपको बता दें कि कुक के करियर का भारतीय उपमहाद्वीप से भी विशेष नाता रहा है। उन्होंने 2006 में मार्क्स ट्रेस्कोथिक के बीमार पड़ने पर नागपुर में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था। अपने पहले टेस्ट मैच के लिए वह वेस्टइंडीज से तीन दिन का सफर करके भारत पहुंचे थे। हाल ही में उन्हें अपनूी दूसरी बेटी के जन्म की अच्छी खबर मिली है। इस अच्छे मूड को वह मैदान में भी जारी रखना चाहेंगे। हाल ही में मेहमान टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती है। टेस्ट में चौथे नंबर पर इंग्लैंड को बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके और टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के बराबर 108 अंक हैं। इंग्लैंड जरूर चाहेगा कि टेस्ट मैचों के नतीजे से वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर ले।

कुक के बराबर किसी भी अंग्रेज खिलाड़ी का पहुंचना इसलिए मुश्किल लग रहा है क्योंकि स्टुअर्ट संन्यास ले चुके हैं। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 119 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। लेकिन उनकी उम्र 34 साल हो गई है और उन्होंने टेस्ट खेलना कम कर दिया है। इयान बेल भी 118 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन 34 साल के इस बल्लेबाज ने नवंबर 2015 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। कुक ने अभी तक 133 टेस्ट मैचों में 47.31 की औसत से 10599 रन बनाए हैं। इसमें 29 शतक और 51 अर्द्धशतक शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक भी बनाए हैं। अभी उनकी उम्र 31 साल है और फिट रहने पह वह तीन-चार साल तो खेल ही सकते हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended