संजीवनी टुडे

News

योगा डे पर लखनऊ पहुचेगे पीएम मोदी, योगी कर रहे है सुरक्षा को चाक- चौबंद

Sanjeevni Today 20-06-2017 17:47:56

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम के लखनऊ आगमन को लेकर यह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी यहां भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। योग दिवस को लेकर यूपी सरकार की तरफ से सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। पीएम यहां रमाबाई अंबेडकर मैदान में 55 हजार लोगों के साथ योग करेंगे।  

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद ही सारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा के लिहाज से 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करने के बाद साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे।  

पीएम इसके बाद शाम करीब 6.10 बजे सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे। एकेटीयू में ही पीएम आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। पीएम मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे। 

Watch Video

More From national

Recommended