गोल्ड की कीमतों में कमी, चांदी चमकी जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने किया रणनीति में बदलाव, करेगी सभी पक्षों से बातचीत शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्‍स में 117 अंकों की बढ़ोत्‍तरी नाइजीरिया: आत्मघाती हमले में 13 की मौत, 16 घायल साई शब्द का कोई औचित्य नहीं, करे बदलाव: राज्यवर्धन राठौड़ गुजरात चुनाव तारीख घोषणा देरी को लेकर चुनाव आयोग ने रखा अपना पक्ष खूबसूरती बनी लड़की की दुश्मन, चली गई नौकरी 'गोलमाल अगेन' ने तीसरे दिन बॉक्स पर की इतनी कमाई, जानिए इस शख्स के कारनामें को जानकर आप भी रह जाएंगे दंग टीम इंडिया में मुस्लिम खिलाड़ियों को लेकर IPS से ट्विटर पर भिड़े हरभजन सिंह पोर्न स्टार मिया खलीफा हुई ट्रोल, लोगों ने किये भद्दे कमेंट पिछले 30 सालों से सिर्फ चाय पर जिंदा है ये औरत! सहवाग ने रॉस टेलर को कहा 'दर्जी' तो टेलर ने दिया ये करारा जवाब 'फिरंगी' का दूसरा पोस्टर हुआ रिलीज, कल आएगा ट्रेलर जल्द ही गुजरात का दौरा करेंगे शरद यादव, खोलेंगे बीजेपी की पोल यहां हनुमानजी की मूर्ति से निकल रहे है आंसू, देखने ले लिए उमड़ी भीड़ वीडियो : नशे में धुत्त डीएसपी ने चढ़ाई कार, जनता ने की धुनाई अभिनेत्री ईशा देओल ने बेटी को दिया जन्म, धर्मेंद्र-हेमा मालिनी बने नाना-नानी राहुल गांधी ने ट्विटर हैंडल पर लिख कहा- नहीं खरीदा जा सकता गुजरात को रास नहीं आई बड़े भाई की नसीहत, उतार दिया मौत के घाट
विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 01:42:08 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर मत विभाजन नियम के तहत चर्चा के मांग को लेकर विपक्ष ने लोकसभा में शुक्रवार को भी हंगामा जारी रखा जिसके चलते अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को एक स्थगन के बाद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। जैसे ही सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे शून्यकाल के लिए शुरू हुई, विपक्ष के नेता नोटबंदी को लेकर आसान के समीप आकर सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। 

इस बीच, अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के आरोपों की जांच कर रही संसदीय समिति के कार्यकाल को एक हफ्ते का विस्तार देते हुए उन्हें तब तक संसद की कार्यवाही में भाग न लेने को कहा। श्रीमती महाजन ने विपक्षी दलों से संसद की कार्यवाही चलने देने की अपील की लेकिन सदस्यों ने उनकी इस अपील को अनसुना करते हुए अपना विरोध जारी रखा। भारी हंगामे के बीच कुछ सदस्यों ने सार्वजनिक महत्व के विषय भी उठाए लेकिन उनकी बातें शोरगुल में सुनाई नहीं पड़ रही थीं। 

अंततः अध्यक्ष ने शोर-शराबे को देखते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले भी प्रश्नकाल में विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से अध्यक्ष ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी। हालांकि स्थगन से पहले निचले सदन ने भोपाल त्रासदी के 32 साल पूरे होने पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पश्चिम बंगाल में सेना की तैनाती को लेकर सदन में बयान दिया।

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.