संजीवनी टुडे

News

दिल्ली सरकार ने बेरोजगारों के लिए ऑनलाइन जॉब फेयर पोर्टल किया लांच

Sanjeevni Today 20-06-2017 12:00:21

 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने ऑनलाइन जॉब फेयर पोर्टल शुरू किया है। प्राइवेट सेक्टर में युवाओं को रोजगार के बेहतर मौके दिलवाने के मकसद के साथ यह पोर्टल शुरू किया गया है। इसमें बताया गया कि जॉब फेयर में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा। दिल्ली सरकार का दावा है कि पिछले 2 जॉब फेयर के दौरान 12 हजार लोगों को प्राइवेट कंपनियों ने रोजगार दिए हैं।

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पिछले 2 बड़े जॉब फेयर में लोगों को यहां तक बुलाना ही एक मुश्किल काम था। प्राइवेट सेक्टर जॉब दिलाने का एक बड़ा प्रयास हैं। इसलिए भी ऑनलाइन जॉब के लिए वेब पोर्टल की शुरुआत की जा रही है। 


रॉयने बताया कि सोमवार से ही पोर्टल काम करना शुरू कर देगा। रोज़गार चाहने वालों को वैकेंसी वाले कॉलम में जाना होगा। फिर उन्हें पता चलेगा कि उन्हें कहां-कहां कैसे जॉब मिल सकती है। फिर इसमें रोजगार के इच्छुक लोगों को रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसी तरह कंपनियों को भी सरकार के इस पोर्टल (जो delhi.gov.in पर उपलब्ध है) पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। वेबसाइट का फायदा ये है कि जो काम हम अलग-अलग लोगों को बुलाकर करते थे अब उन्हें वहां नहीं जाना पड़ेगा। अब पोर्टल से पता चल जाएगा कि किस-किस कंपनियों में किन पदों पर वैकेंसी है। इसी के आधार पर बेरोजगारों का सिलेक्शन होगा। 

Watch Video

More From national

Recommended