संजीवनी टुडे

News

CYBER ATTACK ! "गूलीगन" नामक वायरस ने किये GMAIL के 10 लाख अकाउंट हैक

Sanjeevni Today 01-12-2016 20:22:33

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी केअकाउंट को हैक हुए अभी थोड़े दिन ही हुए है इसी बीच एक और बुरी अखबार आयी है की जीमेल के लगभग 10 लाख अकाउंट में एक वायरस की सेंध लग चुकी है जिसका नाम गुलिगन है।  दावा किया गया है कि 10 लाख से अधिक गूगल एकाउंट में सेंधमारी की गई है। 

 10 लाख से अधिक एकाउंट में सेंधमारी की
सुरक्षा फर्म चेक प्वाइंट साफ्टवेयर टेक्नोलाजीज के अनुसार एंड्रायड मालवेयर ‘गूलीगन’ ने गूगल के 10 लाख से अधिक एकाउंट में सेंधमारी की है. फर्म का कहना है कि ‘गूलीगन’ एंड्रायड मालवेयर का एक नया संस्करण है. इसके अनुसार इस सेंधमारी से जीमेल, गूगल फोटो, गूगल प्ले व गूगल डाक्स से उपयोक्ताओं की जानकारी चुराई जा सकती है.

हर रोज 13 हजार उपकरणों को अपना शिकार बना रहा
गूगल ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, संस्था का दावा है कि यह आंकड़ा बढ़ रहा है क्योंकि यह मालवेयर हर रोज 13 हजार उपकरणों को अपना शिकार बना रहा है. संस्था ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि 57 प्रतिशत प्रभावित लोग एशिया के हैं. जबकि, अमेरिका के 19, अफ्रिका के 15 और यूरोप के 9 प्रतिशत यूजर्स शामिल हैं.

एडवेयर अपलोड कर के पैसे कमा रहा
इसके साथ ही बताया गया है कि यह मालवेयर गूगल यूजर का साला डाटा चुरा रहा है. इसके साथ ही अपनी ओर से एडवेयर अपलोड कर के पैसे कमा रहा है. यही नहीं गूगल प्ले पर पड़े एप्स को जबरन आपके नाम से रेटिंग दिलाकर उनकी हैसियत बढ़ाने का काम भी ये मालवेयर कर रहा है. सबसे ज्यादा लोग एशिया में प्रभावित है ऐसे में संभव है कि भारत में इसका असर खासा हो.

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

Tags
Share

More From technology