बिडेन हो सकते है अमेरिका के अगले राष्ट्रपति आशिकी-3 में आलिया-सिद्धार्थ करेंगे रोमांस अमिताभ ने किया बहू ऐश्वर्या की सुसाइड की बात को नजर अंदाज। जमीन विवाद को लेकर मारपीट प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान शाहरूख एक बुरी लत, जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकते: आदित्य आईएसएल में विदेशी खिलाड़ियों के बीच भारतीयों ने भी बिखेरी चमक.. डोनाल्ड ट्रम्प विश्व की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम : माइक पेंस विजय के शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को तवज्जो नहीं दें: कुंबले परीक्षा में फेल होने से दुखी छात्रा ने की आत्महत्या सलमान और शाहरुख कर सकते है एक साथ काम जल-स्वावलम्बन अभियान केे दूसरे चरण में नगरीय क्षेत्र भी होंगे प्रदेश के सभी पुस्तकालयों का 31 मार्च तक हो जायेगा डिजिटलाईजेशन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया: बीसीसीआई चार बच्चो को बेचने के आरोपी की जमानत खारिज राजस्थान में मार्च तक हर शहरी निकाय होगा कैश लैस जबरन घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार बिकने से बची चार नाबालिग बच्चियां, दलाल गिरफ्तार आस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत से श्रृंखला पर कब्जा किया.. अंतर्राज्यीय डकैती गिरोह: आठ सदस्य गिरफ्तार
नोटबंदी ने तोड़ी माओवादियों की कमर, एक महीने में सबसे ज्यादा नक्सलियों ने किया सरेंडर
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 09:59:01 AM
1 of 1

नई दिल्ली। माओवाद प्रभावित राज्यों में सरकार की नीति और पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों की तरफ से बनाए गए दबाव के बाद अब नोटबंदी का पूरे क्षेत्र में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। पिछले 28 दिनों के अंदर अब तक कुल 564 माओवादी और उनके समर्थकों ने सरेंडर किया है। एक माह के अंदर इतनी बड़ी संख्या में माओवादियों का सरेंडर एक रिकॉर्ड है।

हालांकि, माओवादियों पर कार्रवाई में सीआरपीएफ के साथ छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में स्थानीय पुलिस की अहम भूमिका रही है तो वहीं पुराने 500 और 1000 रूपये के नोट पर लगे प्रतिबंध ने इस काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अधिकारियों के अनुसार, 564 में से 469 माओवादी और उनके समर्थकों ने 8 नवंबर के बाद से अब तक अपना सरेंडर किया है। 8 नवंबर को ही प्रधानमंत्री की तरफ से 500 और 1000 रूपये के पुराने नोट को बैन करने की घोषणा की गई थी। सरेंडर करने वाले माओवादियों में 70 फीसदी ओडिशा के मल्कानगिरी के हैं।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े: यहां लॉटरी जीतने के बाद, पैसों के बजाए मिलती हैं लड़कियां।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।



0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.