संजीवनी टुडे

News

आज भी नोटबंदी पर हंगामे के आसार, संसद पहुंचे PM

संजीवनी टुडे 29-11-2016 10:07:25

Notbandi likely to still the uproar parliament rushed PM

नई दिल्ली। नोटबंदी पर संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को भी हंगामा होने के पूरे आसार हैं।  मोदी सरकार को विपक्ष संसद से सड़क तक नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की रणनीति बना रहा है। उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी नोटबंदी के फैसले के खिलाफ मंगलवार को लखनऊ में धरने पर बैठेंगी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंच चुके हैं।

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मुकुल राय ने कहा कि रने का मकसद उन लोगों का समर्थन जुटाना है, जो नोटबंदी से प्रभावित हुए हैं। पार्टी ने बिहार, ओडिशा, पूर्वोत्तर, पंजाब और अन्य राज्यों की राजधानियों में भी धरना देने की योजना बनाई है। सोमवार को नोटबंदी के फैसले के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया गया था, जिसका खास असर नहीं देखा गया। लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। 

सदन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नोटबंदी पर सदन में बोलने को तैयार है, लेकिन बहस किस नियम के तहत होगी, यह लोकसभा स्पीकर तय करेंगी। नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि नीति से संबंधित एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर संसद के किसी भी सदन में सरकार ने कोई बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़े :बदनसीबी के आगे हार गयी माँ की ममता, बच्चे तक को बेचना पड़ रहा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार
यह भी पढ़े :चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

More From national

loading...
Trending Now
Recommended