डब्ल्यूएचओ की टीम ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया शिविर में 225 लोगों का स्वास्थ जांचा स्वास्थ्य केंद्र मंडकौला में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन चातुर्मास धर्म ध्यान करने का मौसम है कालीचरण सराफ ने अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया राजपुताना प्रीमियर लीक में मैच फिक्सिंग/ स्पोर्ट्स फिक्सिंग गैंग का पर्दापास कर 14 गिरफ्तार एंव 38 लाख 47 हज़ार रुपये जब्त जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवा 555 के डिपो प्वाइंट का उद्घाटन किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदा को मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने दी बधाई राजस्थान राज्य का धौलपुर होगा चिल्ड्रन फे्रन्डली जिला: मनन चतुर्वेदी बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह ने अपने ख्वाबों को सच कर दिखाया, जानिए पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स LIVE महिला वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बनाये 92 रन उदयपुर-हरिद्वार रेल सेवा सोमवार 24 जुलाई से होगी प्रारंभ: सी.पी.जोशी खुशखबरी: अभिनेत्री सनी लियोनी बनीं मां, जानें क्या है बच्चे का नाम... LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया विद्यार्थियों की वैज्ञानिक प्रतिभा के विकास हेतु होगा विज्ञान मेलों का आयोजन कैमूर के जंगल में ले जाकर किया किशोरी का गैंगरेप, एक गिरफ्तार LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया तेज धुप और लू के कारण शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए जानिए ये आसान उपाय उत्तर प्रदेश: कांवड़ियों के शिविर पर गिरी आकाशीय बिजली jio आने के बाद हर तिमाही में हो रहा है Airtel को 550 करोड़ रुपये का नुकसान
नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में गतिरोध कायम: विपक्ष के कड़े तेवर बरकरार
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 06:56:49 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर आम आदमी को हो रही परेशानी के विरोध में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग पर विपक्ष के हंगामे के कारण संसद में आज भी गतिरोध जारी रहा। साथ ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने जम्मू कश्मीर में कल हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने की मांग की जबकि सरकार की ओर से कहा गया कि सुरक्षाकमिर्यों का अभियान अभी जारी है लिहाजा इस मुद्दे को सदन में अभी नहीं उठाया जाना चाहिए।

हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो..दो बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी। आज दोनों ही सदनों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्य आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करते रहे।

विपक्ष ने दोनों ही सदनों में इस बात की मांग की कि जम्मू कश्मीर में एक सैन्य शिविर पर आतंकवादियों के हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाए। लोकसभा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस एवं वामदलों ने इसी मुद्दे पर प्रश्नकाल में सदन से वाकआउट भी किया। राज्यसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने यह मांग भी की कि शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के साथ ही नोटबंदी के फैसले से प्रभावित होकर जान गंवाने वाले लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जाए।

लोकसभा में आज भी इस बात को लेकर गतिरोध बना रहा कि नोटबंदी के फैसले पर किस नियम के तहत चर्चा करायी जाए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चर्चा किसी नियम के दायरे में कराने की बजाय शून्यकाल के तहत कराने का सुझाव दिया और इस मुद्दे पर सदन में 12 दिनों से बने गतिरोध को समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और राजद के नेताओं ने अपने रख में थोड़ा बदलाव करते हुए कहा कि यदि नियम 56 के तहत चर्चा के लिए सहमति नहीं बन रही है तो सरकार भी नियम 193 के तहत चर्चा के अपने रख से पीछे हटे और किसी ऐसे नियम में चर्चा कराई जाए जिसके बाद मतविभाजन हो सके। सरकार ने तुरंत चर्चा शुरू करने पर सहमति जताई लेकिन मतविभाजन को तैयार नहीं दिखी।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.