आशिकी-3 में आलिया-सिद्धार्थ करेंगे रोमांस अमिताभ ने किया बहू ऐश्वर्या की सुसाइड की बात को नजर अंदाज। जमीन विवाद को लेकर मारपीट प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान शाहरूख एक बुरी लत, जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकते: आदित्य आईएसएल में विदेशी खिलाड़ियों के बीच भारतीयों ने भी बिखेरी चमक.. डोनाल्ड ट्रम्प विश्व की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम : माइक पेंस विजय के शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को तवज्जो नहीं दें: कुंबले परीक्षा में फेल होने से दुखी छात्रा ने की आत्महत्या सलमान और शाहरुख कर सकते है एक साथ काम जल-स्वावलम्बन अभियान केे दूसरे चरण में नगरीय क्षेत्र भी होंगे प्रदेश के सभी पुस्तकालयों का 31 मार्च तक हो जायेगा डिजिटलाईजेशन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया: बीसीसीआई चार बच्चो को बेचने के आरोपी की जमानत खारिज राजस्थान में मार्च तक हर शहरी निकाय होगा कैश लैस जबरन घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार बिकने से बची चार नाबालिग बच्चियां, दलाल गिरफ्तार आस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत से श्रृंखला पर कब्जा किया.. अंतर्राज्यीय डकैती गिरोह: आठ सदस्य गिरफ्तार उपहार मामले में अंसल बंधुओं को नोटिस
नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में गतिरोध कायम: विपक्ष के कड़े तेवर बरकरार
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 06:56:49 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर आम आदमी को हो रही परेशानी के विरोध में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग पर विपक्ष के हंगामे के कारण संसद में आज भी गतिरोध जारी रहा। साथ ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने जम्मू कश्मीर में कल हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने की मांग की जबकि सरकार की ओर से कहा गया कि सुरक्षाकमिर्यों का अभियान अभी जारी है लिहाजा इस मुद्दे को सदन में अभी नहीं उठाया जाना चाहिए।

हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो..दो बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी। आज दोनों ही सदनों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्य आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करते रहे।

विपक्ष ने दोनों ही सदनों में इस बात की मांग की कि जम्मू कश्मीर में एक सैन्य शिविर पर आतंकवादियों के हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाए। लोकसभा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस एवं वामदलों ने इसी मुद्दे पर प्रश्नकाल में सदन से वाकआउट भी किया। राज्यसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने यह मांग भी की कि शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के साथ ही नोटबंदी के फैसले से प्रभावित होकर जान गंवाने वाले लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जाए।

लोकसभा में आज भी इस बात को लेकर गतिरोध बना रहा कि नोटबंदी के फैसले पर किस नियम के तहत चर्चा करायी जाए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चर्चा किसी नियम के दायरे में कराने की बजाय शून्यकाल के तहत कराने का सुझाव दिया और इस मुद्दे पर सदन में 12 दिनों से बने गतिरोध को समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और राजद के नेताओं ने अपने रख में थोड़ा बदलाव करते हुए कहा कि यदि नियम 56 के तहत चर्चा के लिए सहमति नहीं बन रही है तो सरकार भी नियम 193 के तहत चर्चा के अपने रख से पीछे हटे और किसी ऐसे नियम में चर्चा कराई जाए जिसके बाद मतविभाजन हो सके। सरकार ने तुरंत चर्चा शुरू करने पर सहमति जताई लेकिन मतविभाजन को तैयार नहीं दिखी।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.