loading...
मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, एक मरा महमूद मदनी का बड़ा बयान, जिस घर में न हो शौचालय, वहां मौलवी न पढ़ें निकाह कुख्यात अपराधी सनातन मड़ैया गिरफ्तार शिखा की शानदार गेंदबाजी ने दिलाई भारत को लगातार तीसरी जीत तम्मा तम्मा अगेन बादशाह के साथ किम जोंग के भाई की हत्या में उ. कोरिया का हाथ: दक्षिण कोरिया बाबुल के घर से विदा होने के बाद सीधे पोलिंग बूथ पहुंची दुल्हन आतंकवाद के खात्मे के लिए जयपुर से वाघा बॉर्डर तक 'हुंकार दौड़' रंगदारी मामले में आरोपी नक्सली गिरफ्तार मेकअप के दौरान कुछ एेसी दिखती है बॉलीवुड एक्ट्रैसेस, देखें तस्वीरें डोनाल्ड ट्रंप के बाद व्हाइट हाउस के अधिकारी राज शाह ने भी की मीडिया की आलोचना सोशल मीडिया पर धोनी के समर्थन में आये प्रशंसक OMG: ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जेल, जहां एक-दूसरे को मारकर खा जाते हैं कैदी यूपी विस चुनाव 2017 : तीसरे चरण का मतदान समाप्त, 55 से 60 फीसदी के बीच रहा मतदान सीपीडब्ल्यूडी में कॉर्पोरेट वर्क कल्चर योजना के विरोध में उतरे कर्मचारी दरगाह हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंवादियो पर तेज की कार्यवाही श्रीलंका ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया VIDEO: करिश्मा कपूर के बॉयफ्रेंड से मिले पापा रणधीर कपूर नेत्रहीन टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को सम्मानित करेंगे गोयल सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश कबीर का निधन, अपोलो अस्पताल ने की पुष्टि
नोटबंदी पर फैसला कालेधन के खिलाफ जंग, प्रधानमंत्री हस्तक्षेप को तैयार: राजनाथ
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 02:06:49 PM
1 of 1

नई दिल्ली। बड़े नोटों को अमान्य करने के मुद्दे पर विपक्ष की घेराबंदी के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि हमारी सरकार का यह फैसला कालेधन के खिलाफ जंग है और किसी ने भी इस फैसले की नीयत पर सवाल नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चर्चा में हस्तक्षेप करने को तैयार हैं। लोकसभा में गृह मंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रहित में लिया गया क्रांतिकारी, साहसिक और गरीबोन्मुखी कदम है और किसी ने भी यह सवाल नहीं उठाया कि यह गलत नीयत से लिया गया है। इस फैसले पर किसी ने सवाल नहीं उठाया।

विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री से संसद में बहस के दौरान उपस्थित रहने पर जोर दिये जाने पर गृह मंत्री ने कहा की  अगर विपक्ष चाहता है कि प्रधानमंत्री संसद में आयें, तो प्रधानमंत्री आयेंगे और बहस में हस्तक्षेप करेंगे। उन्होंने कहा कि बड़े नोटों को अमान्य करने का हमारी सरकार का फैसला कालेधन के खिलाफ जंग है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां तक इस फैसले को लागू करने की बात है तो हम पहले दिन से इस पर चर्चा करने के लिए तैयार है। हम इस बारे में विपक्ष के सुझाव पर भी विचार करने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रहित में लिया गया निर्णय है। अब सदन में किस नियम के तहत चर्चा हो, इस बारे में अध्यक्ष को फैसला करना है। अध्यक्ष जिस नियम के तहत चर्चा कराने का फैसला करेंगी, हम उसके लिए तैयार हैं। नोटबंदी के मुद्दे पर मतविभाजन के प्रावधान वाले नियम 56 के तहत सदन में चर्चा कराने की विपक्ष की मांग को लेकर हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही नहीं चल पा रही है। विपक्ष ने नोटबंदी के मुद्दे पर आज ‘आक्रोश दिवस’ मनाया है। कांग्रेस एवं कुछ अन्य दलों के सदस्यों ने इस मुद्दे को लेकर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष भी धरना दिया।

यह भी पढ़े: भूल से मां के प्रेमी के बगल में जाकर सो गई बेटी फिर क्या हुआ जानिए...

यह भी पढ़े :लड़को के लिए GF तो लड़कियों के लिए BF किराये पर दे रहा है ये दे

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े :रोज दर्जनों लोगो की प्यास बुझाती थी ये सास-बहु ! फिर आगे...



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.