संजीवनी टुडे

News

6500 शिक्षकों को मिली राहत , राज्य सरकार ने किया बकाया वेतन भुगतान करने का फैसला

Sanjeevni Today 20-06-2017 07:47:44

नई दिल्ली। बिहार में पिछले दो महीने से वेतन के लिए संघर्ष कर रहे करीब 6500 शिक्षकों के लिए राहत देने वाली खबर है । राज्य सरकार की और से  बकाया वेतन भुगतान करने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक यह भुगतान शिक्षकों को ईद तक कर दिया जाएगा।

 

 खबरों के मुताबिक विभाग के अधिकारियों में आपस में  मन मोटव के चलते  यह वेतन भुगतान नहीं किया गया था। वेतन के लिए 17 करोड़ रुपए सर्व शिक्षा अभियान में आकर चुका था। DPO एसएसए नसीम अहमद का कहना था कि डीपीओ स्थापना 118 करोड़ रुपए की राशि की उपयोगिता जब तक नहीं देंगे वह वेतन भुगतान नहीं करेंगे।

वेतन मद की उपयोगिता के लिए शिक्षा विभाग के दो अधिकारी आमने-सामने थे। DPO SSA नसीम अहमद का कहना था। DPO स्थापना संजय कुमार ने गलत तरीके से शिक्षकों का भुगतान किया है। प्रधान सचिव के निर्देश के बाद भी कई प्रतिनियोजित शिक्षकों के वेतन का भुगतान कर दिया गया है। 


अधिकारियों के अनुसार जहां तक प्रतिनियोजन का मामला है, जब वेतन भुगतान हुआ उस वक्त उन्हें जानकारी नहीं थी कि कौन शिक्षक कहां प्रतिनियोजित हैं। वहीं इस पूरे प्रकरण में शिक्षक वेतन के लिए परेशान हैं। 

पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार ने कहा कि फरवरी के बाद शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है जबकि राशि पड़ी हुई है। शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने से खाने के लाले पड़े हुए हैं।

Watch Video

More From national

Recommended