loading...
loading...
loading...
बदमाशों ने नमाज पढ़कर लौट रहे व्यक्ति को मारी गोली, हत्या के बाद मस्जिद में फेंके गोश्त के टुकड़े कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत को पाकिस्तान से करनी होगी बातचीत: बासित Jio के इस धमाकेदार ऑफर से मिलेगा 600 से ज्यादा शहरों को लाभ हॉलिडे एंजॉय कर रही मौनी रॉय की देखे, हॉट तस्वीरें शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू ने किया स्मार्ट सिटी के लिए 30 और नए शहरों की सूची का ऐलान ट्रंप का आेबामा प्रशासन से सवाल, क्यों नहीं की चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को रोकने की कोशिश अनोखी शादी: दुल्हे की लंबाई 6 फीट 1 इंच, दुल्हन 2 फीट 8 इंच 2 सगे भाई सहित हुए 4 युवक गिरफ्तार श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में Surrogate के जरिए तीसरे बच्चे को जन्म देगी किम कार्दशियन DSP की हत्या के बाद श्रीनगर में कर्फ्यू और तनाव का माहौल 5 अंक की गिरावट के साथ सैंसेक्स हुआ 31,286 इस पत्थर की पूजा करने से धन और शोहरत में होती है बढ़ोतरी! 15 वर्षीय लड़की को दंबग लड़के ने घर में खींचकर किया दुष्कर्म 3 पैसे की बढ़ोतरी के साथ रुपया 64.56 के स्तर पर भारत में लांच हुआ वनप्लस 5 स्मार्टफोन, जानिए खासियत यामी गौतम ने कुछ इस अंदाज में मनाया योग दिवस वेस्टइंडीज में धोनी से मिलने पंहुचा उनका करीबी यार 'इसरो' के 31 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण पर PM मोदी ने दी बधाई भारतीय रेलवे में बोतलबंद पानी की सप्लाई पर किया बड़ा काम
गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं नरेंद्र मोदी: किरण माहेश्वरी
sanjeevnitoday.com | Saturday, June 17, 2017 | 10:35:22 PM
1 of 1

जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति कर रहा है तथा देश में प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित तुलसी रिसोर्ट में हुए ‘सबका साथ सबका विकास’ सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक व्यक्ति की भावना को पहचानते हैं और गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं। देश की जनता विकास चाहती है, इसलिए प्रधानमंत्री को अपार समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी ने काम करके बताया है और यही उन्हीं का करिश्मा है कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना में 28 करोड़ लोगों के खाते खुले हैं, जिससे योजनाओं में पारदर्शिता आएगी और सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगा। 

अध्यक्षता करते हुए सांसद सीपी जोशी ने कहा कि पहले ही दिन से भ्रष्टाचार मुक्ति के संकल्प के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं और देश के हित में बड़े व कड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल योजना में आमूलचूल परिवर्तन कर लाभ का दायरा बढाया गया है तथा करोड़ों किसानों के खातों में सीधे ही मुआवजा जमा कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर आज हर व्यक्ति का बैंक में खाता है तथा  12 रुपए में बीमा सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। 

उन्होंने जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से क्षेत्र में भरपूर विकास हो रहा है तथा गांव-गांव में छात्रावासों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जुलाई तक जवाहर नवोदय विद्यालय जिले में शुरू हो जाएगा तथा अगले वर्ष तक केंद्रीय विद्यालय को स्वीकृत कराने का प्रयास है। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री से प्रतापगढ मुख्यालय पर राजकीय कन्या महाविद्यालय की जरूरत जाहिर की। 

धरियावद विधायक गौतम लाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले जनता को रास आ रहे हैं क्योंकि उन कामों में जनता को देश हित दिखाई दे रहा है। जिला प्रमुख सारिका मीणा ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए लोगों से कहा कि वे अपनी बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढाएं। सभापति कमलेश डोसी ने केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि देश-प्रदेश प्रगति के नए सोपान तय कर रहे हैं। संचालन धनराज शर्मा ने किया। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.