गोरखपुर: BRD मेडिकल कॉलेज में 48 घंटों में हुई 34 और बच्चों की मौत 17 अगस्त राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन देश्‍ा और दुनिया के इतिहास में 17 अगस्‍त की महत्वपूर्ण घटनाएं मरीजों की सेवा करने में भी अपना योगदान देंगे स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारी स्वास्थ्य केंद्र पर आठ माह से लटक हुआ है ताला सदर अस्पतालों में दवा और जांच की सुविधाओं का घोर अभाव प्रेग्नेंसी डर काे दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके शराब पीने से तबाह हो सकती है आपकी सेक्स लाइफ बार-बार जम्हाई आने के ये हो सकते है कारण AC में रहने की आदत आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक पनीर खाने का सही समय और फायदे घंटो तक गेम खेलना स्वास्थ्य के लिए खतरनाक कपूर के तेल से दूर करे डैंड्रफ की समस्या आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करेगा ये फेस पैक महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं मिताली राज : शिवराज सिंह विश्व बैंक की टीम के सदस्यो ने की शिक्षा मंत्री देवनानी से मुलाकात 78 हजार निजी विद्यालयों के अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी करनी होगी टीचर ट्रेनिंग प्रो कबड्डी लीग 2017: तमिल थलाइवाज और हरियाणा स्टीलर्स का मुकाबला 25-25 से रहा ड्रा बांग्लादेश में जाने ले रहा है बाढ़, 30 की मौत लाल किला पर रही राजस्थानियो की धूम, जयहिंद के साथ जय जय राजस्थान की रही गूंज...
गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं नरेंद्र मोदी: किरण माहेश्वरी
sanjeevnitoday.com | Saturday, June 17, 2017 | 10:35:22 PM
1 of 1

जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति कर रहा है तथा देश में प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित तुलसी रिसोर्ट में हुए ‘सबका साथ सबका विकास’ सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक व्यक्ति की भावना को पहचानते हैं और गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं। देश की जनता विकास चाहती है, इसलिए प्रधानमंत्री को अपार समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी ने काम करके बताया है और यही उन्हीं का करिश्मा है कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना में 28 करोड़ लोगों के खाते खुले हैं, जिससे योजनाओं में पारदर्शिता आएगी और सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगा। 

अध्यक्षता करते हुए सांसद सीपी जोशी ने कहा कि पहले ही दिन से भ्रष्टाचार मुक्ति के संकल्प के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं और देश के हित में बड़े व कड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल योजना में आमूलचूल परिवर्तन कर लाभ का दायरा बढाया गया है तथा करोड़ों किसानों के खातों में सीधे ही मुआवजा जमा कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर आज हर व्यक्ति का बैंक में खाता है तथा  12 रुपए में बीमा सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। 

उन्होंने जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से क्षेत्र में भरपूर विकास हो रहा है तथा गांव-गांव में छात्रावासों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जुलाई तक जवाहर नवोदय विद्यालय जिले में शुरू हो जाएगा तथा अगले वर्ष तक केंद्रीय विद्यालय को स्वीकृत कराने का प्रयास है। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री से प्रतापगढ मुख्यालय पर राजकीय कन्या महाविद्यालय की जरूरत जाहिर की। 

धरियावद विधायक गौतम लाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले जनता को रास आ रहे हैं क्योंकि उन कामों में जनता को देश हित दिखाई दे रहा है। जिला प्रमुख सारिका मीणा ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए लोगों से कहा कि वे अपनी बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढाएं। सभापति कमलेश डोसी ने केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि देश-प्रदेश प्रगति के नए सोपान तय कर रहे हैं। संचालन धनराज शर्मा ने किया। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.