‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह सागरिका संग विवाह बंधन में बंधने पर जहीर को इस खिलाड़ी ने दी ये नेक सलाह... 27 नवंबर को गुजरात में PM मोदी, पांच दिन में 17 जनसभाओं को करेंगे संबोधित अक्टूबर में किराया बढ़ाने की वजह से दिल्ली मेट्रो में रोजाना घटे 3 लाख यात्री लिखे गए नोट होंगे वैध: RBI
नगरोटा: आर्मी यूनिट पर आतंकी हमला, सैनिकों की पत्नियों की सूझबूझ से टली बड़ी आफत
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 10:50:07 AM
1 of 1

नई दिल्ली। पठानकोट, उड़ी हमले के बाद अब नगरोटा में बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमें 2 अधिकारियों समेत सेना के 7 बहादुर जवानों ने शहादत दी है। यहां 3 आतंकी ढेर हुए। हमले के बाद तलाशी अभियान आज सुबह फिर तेज़ होगा। सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार सुबह भारी हथियारों से लैस कुछ आतंकियों ने नगरोटा में कॉर्प्स मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर आर्मी यूनिट को निशाना बनाया।

वे संतरियों पर फायरिंग करते हुए और ग्रेनेड फेंकते हुए दाखिल हो गए। इसकी शुरुआती कार्रवाई में 1 अफसर सहित दो जवान शहीद हो गए। आतंकी 2 इमारतों में दाखिल हो गए जहां सैनिकों के परिवारवाले रहते हैं। सेना ने बताया कि सैन्य शिविर में बंधक जैसी स्थिति थी, लेकिन वहां से सभी 12 सैनिकों, 2 महिलाओं और दो बच्चों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले का पता चला तो कई क्वार्टर्स में रह रहीं अफसरों की पत्नियों ने घरों के दरवाजों को भारी समान से सटाकर बंद कर दिया। इसके चलते आतंकवादी वहां नहीं घुस पाए। उनकी सूझबूझ से बड़ी आफत टल गई। आर्मी चीफ़ जनरल दलबीर सिंह ने रक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री को इस घटना के बारे में जानकारी दी है। नगरोटा में सेना के 16 वीं पलटन का मुख्यालय है। हमले को देखते हुए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया। 

एहतियाती तौर पर जिला प्रशासन ने नगरोटा तहसील के सभी स्कूलों को बंद कर दिया। सांबा के पास रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेनाओं ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जम्मू में दोनों आतंकी हमले ऐसे दिन हुए हैं, जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुबई के पास मिला अनोखा फल, जिस पर लिखा हुआ था कुछ ये...
यह भी पढ़े: इस नेल पॉलिश की कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में... जानिए इसकी खास बातें



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.