loading...
Mystery: इस रहस्यमयी खजाने को पाने के चक्कर में कइयों ने गवाई जान! हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप नेता सदन के तौर पर योगी तो उनके ठीक सामने नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे रामगोविंद चौधरी हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार अवैध देशी शराब की 51 पेटियां बरामद राजा भइया की कोठी पर सजा दरबार, शिकायतों के निस्तारण का कड़ा निर्देश अमर कालोनी : धारदार हथियार से महिला की हत्या PICS: बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां डाकघर बैंक हुआ हिट, दो दर्जन बड़े बैंक चाहते है जुड़ना
नगरोटा हमला: सर्चिंग ऑपरेशन में मिली 70 फुट लंबी सुरंग
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:49:20 AM
1 of 1

नई दिल्ली। नगरोटा के आतंकी हमले और सांबा की घुसपैठ की जांच अभी चल ही रही है कि इस बीच बुधवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 70 फुट लंबी एक सुरंग मिली है। बीएसएफ अब इस बात की जांच में जुटी है कि क्या ये आतंकी रामगढ़ सेक्टर के चमलियाल इलाके में बनी इस सुरंग से ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे? बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा, 'आज (बुधवार) सुबह वहां 70 फुट लंबी और दो फुट चौड़ी एक सुरंग मिली है। इसकी जांच हो रही है कि क्या आतंकी यहीं से आए थे।  बीएसएफ पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा का मुआयना कर रही है, यह देखने के लिए कि कहीं ऐसी और भी सुरंगें तो नहीं बनी हुई हैं।  हालांकि डीजी बीएसएफ का कहना था अभी ये नहीं कहा जा सकता कि ऑपरेशन खत्म हो गया है, क्योंकि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 केके शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे ये पता लगाया जा सके कि और भी सुरंगें हैं या नहीं। लेकिन हम खेतों में खुदाई कर सुरंग के बारे में पता लगा रहे हैं बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को दी गई अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जब सोमवार रात गश्त हो रही थी, तब लेजर के जरिये कुछ घुसपैठिये भारत की सीमा में आते दिखे थे। लेकिन रात के अंधेरे में उसने कार्रवाई नहीं की। एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक सांबा में आतंकियों ने एक पम्प हाउस में पनाह ली थी। बीएसएफ ने रणनीति के तौर पर एक दीवार को उड़ा दिया और फिर एक-एक कर तीन आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन के बाद जब बीएसएफ के जवान लौट रहे थे, तब उन पर फायरिंग हुई। 

 

जिसमें एक डीआईजी और दो जवान घायल हो गए। वहीं नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में सेना के दो अफसर और पांच जवान शहीद हो गए। उधर गृह मंत्रालय के मुताबिक रॉ ने सूचना दी थी कि नेशनल हाइवे के आसपास सेना के ठिकानों पर हमला हो सकता है, लेकिन फिर भी कोताही बरती गई। ताजा हमलों के बारे में जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का कहना है कि पाकिस्तान अपना रवैया नहीं बदलेगा। हमारे जवानों ने कुर्बानी दी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते खराब होते जा रहे हैं। घुसपैठ बढ़ती जा रही है। ये केंद्र और राज्य सरकार दोनों की नाकामी है। मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार सीमा को सुरक्षित बनाने के लिए कदम उठाएगी।


संसद में दी गई गृह मंत्रालय की जानकारी से साफ है कि इस साल पिछले साल के मुकाबले घुसपैठ बढ़ी है। 2015 मुताबित मंत्रालय के में 121 घुसपैठिये यहां दाखिल होने में कामयाब रहे थे, जबकि 30 अक्टूबर, 2016 तक सीमा पार से 201 घुसपैठिये भारत में घुसने में कामयाब रहे। उधर नगरोटा और सांबा हमले में समानताएं देखते हुए ये दोनों केस काउंटर इंटेलिजेंस जम्मू को दे दिया गया है।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.