loading...
loading...
loading...
चीन और पाकिस्तान सयुंक्त रूप से करेंगे अरब सागर में वार प्रैक्टिस बेटी फैशन शो 2017: आयोजित फैशन शो में पहुंचे ये स्टार्स US में पीएम मोदी का 'अटक से कटक' की बात कहना बेहद चौंकाने वाला कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल GST बैठक का बहिष्कार करने की सोच रहे है यहां पर 2 नाक के साथ पैदा हुआ ये अनोखा बच्चा! शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की नायरा ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, देखें तस्वीरें हेड कांस्टेबल ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार जल्द लॉन्च होगी जगुआर की SUV E-Pace, जानिए फीचर्स 9वीं की छात्रा के साथ दो युवको ने किया सरेआम गैंगरेप केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ विधानसभा में सबूत पेश करने के लिए कपिल ने मांगी इजाजत Pics: फैंस को ईद की मुबारकबाद देने शाहरुख के साथ पहुंचे अबराम, अपने नन्हें हाथों से अबराम ने किया सभी को नमस्ते Nokia 6 US में 229 डॉलर की कीमत के साथ होगा लांच यहां पर महिला ने दिया 6 किलो के बच्चे को जन्म! नियंत्रण रेखा से जुड़े गाँवों को पाक ने करवाया खाली केजरीवाल के 'ईद मुबारक' ट्वीट पर कपिल मिश्रा ने किया पलटवार जवाब पंचायत में आयोजित ग्राम सभा से लौट रही युवती का शव नग्न अवस्था में मिला पति के छोटे साइज से तंग आकर पत्नी ने किया ये... अपने आत्मविश्वास को जगाने के लिए करे ये पांच उपाय आधार कार्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया मोदी सरकार को झटका पिछले 11 दिन में पेट्रोल 1.93 रुपए, डीजल 96 पैसे हुआ सस्ता
नगरोटा हमला: सर्चिंग ऑपरेशन में मिली 70 फुट लंबी सुरंग
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:49:20 AM
1 of 1

नई दिल्ली। नगरोटा के आतंकी हमले और सांबा की घुसपैठ की जांच अभी चल ही रही है कि इस बीच बुधवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 70 फुट लंबी एक सुरंग मिली है। बीएसएफ अब इस बात की जांच में जुटी है कि क्या ये आतंकी रामगढ़ सेक्टर के चमलियाल इलाके में बनी इस सुरंग से ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे? बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा, 'आज (बुधवार) सुबह वहां 70 फुट लंबी और दो फुट चौड़ी एक सुरंग मिली है। इसकी जांच हो रही है कि क्या आतंकी यहीं से आए थे।  बीएसएफ पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा का मुआयना कर रही है, यह देखने के लिए कि कहीं ऐसी और भी सुरंगें तो नहीं बनी हुई हैं।  हालांकि डीजी बीएसएफ का कहना था अभी ये नहीं कहा जा सकता कि ऑपरेशन खत्म हो गया है, क्योंकि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 केके शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे ये पता लगाया जा सके कि और भी सुरंगें हैं या नहीं। लेकिन हम खेतों में खुदाई कर सुरंग के बारे में पता लगा रहे हैं बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को दी गई अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जब सोमवार रात गश्त हो रही थी, तब लेजर के जरिये कुछ घुसपैठिये भारत की सीमा में आते दिखे थे। लेकिन रात के अंधेरे में उसने कार्रवाई नहीं की। एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक सांबा में आतंकियों ने एक पम्प हाउस में पनाह ली थी। बीएसएफ ने रणनीति के तौर पर एक दीवार को उड़ा दिया और फिर एक-एक कर तीन आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन के बाद जब बीएसएफ के जवान लौट रहे थे, तब उन पर फायरिंग हुई। 

 

जिसमें एक डीआईजी और दो जवान घायल हो गए। वहीं नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में सेना के दो अफसर और पांच जवान शहीद हो गए। उधर गृह मंत्रालय के मुताबिक रॉ ने सूचना दी थी कि नेशनल हाइवे के आसपास सेना के ठिकानों पर हमला हो सकता है, लेकिन फिर भी कोताही बरती गई। ताजा हमलों के बारे में जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का कहना है कि पाकिस्तान अपना रवैया नहीं बदलेगा। हमारे जवानों ने कुर्बानी दी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते खराब होते जा रहे हैं। घुसपैठ बढ़ती जा रही है। ये केंद्र और राज्य सरकार दोनों की नाकामी है। मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार सीमा को सुरक्षित बनाने के लिए कदम उठाएगी।


संसद में दी गई गृह मंत्रालय की जानकारी से साफ है कि इस साल पिछले साल के मुकाबले घुसपैठ बढ़ी है। 2015 मुताबित मंत्रालय के में 121 घुसपैठिये यहां दाखिल होने में कामयाब रहे थे, जबकि 30 अक्टूबर, 2016 तक सीमा पार से 201 घुसपैठिये भारत में घुसने में कामयाब रहे। उधर नगरोटा और सांबा हमले में समानताएं देखते हुए ये दोनों केस काउंटर इंटेलिजेंस जम्मू को दे दिया गया है।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.