शादी का झांसा देकर 4 साल तक करता रहा दुराचार और अब... ‘गोलमाल अगेन’ को लेकर लोगों ने दिया ये Compliment, अजय ने दिए कुछ ऐसे मजेदार जवाब वीरेंद्र सहवाग के ‘दर्जी’ बुलाने पर रॉस टेलर ने दिया कुछ ऐसा जवाब... छेड़खानी के डर से लोकल ट्रेन से कूद गई छात्रा 'मर्सल' के GST वाले सीन से राजनीतिक में मची हलचल, रजनीकांत ने की तारीफ श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय का ऐलान प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंन्द्र योजना का लाभ उठाकर आप कमा सकते है 30 से 35 हजार मैं फक्कड़ हूं लेकिन दुनिया के खातिर अपनी लाइफस्टाइल नहीं छोड़ सकती: राधे मां बेकाबू होकर ब्रिज से नीचे गिरी बाइक, छात्र की हुई मौत फिल्म प्रमोशन के दौरान राजकुमार राव की टूटी टांग, पहुंचे अस्पताल जन्मदिन पर प्रभास ने फैंस को दिया ये खास तोहफा युवक के मुंह में तमंचा ठूंसकर मार दी गई गोली राजधानी एक्सप्रेस का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे देगा फ्लाइट का टिकट! भारतीय डॉक्टर एेसे कर रहा ISIS की हेल्प, खोज में जुटीं जांच एजेंसियां बिलकिस बानो गैंगरेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से 4 हफ्तों में मांगी विस्तार रिपोर्ट देवी षष्ठी माता और भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए की जाती है छठ पूजा मोहसिन रजा ने शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मिलाने के लिए मांगी विधिक राय राजस्थान सरकार के विवादित बिल पर हंगामा, कांग्रेस ने मुंह पर काली पट्टी बांध किया विरोध प्रदर्शन ...तो इसलिए न्यूजीलैंड से पराजित हुई टीम इंडिया क्या सचमुच युद्ध की कोई साजिश रच रहा था चीन?
नगरोटा हमला: सर्चिंग ऑपरेशन में मिली 70 फुट लंबी सुरंग
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:49:20 AM
1 of 1

नई दिल्ली। नगरोटा के आतंकी हमले और सांबा की घुसपैठ की जांच अभी चल ही रही है कि इस बीच बुधवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 70 फुट लंबी एक सुरंग मिली है। बीएसएफ अब इस बात की जांच में जुटी है कि क्या ये आतंकी रामगढ़ सेक्टर के चमलियाल इलाके में बनी इस सुरंग से ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे? बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा, 'आज (बुधवार) सुबह वहां 70 फुट लंबी और दो फुट चौड़ी एक सुरंग मिली है। इसकी जांच हो रही है कि क्या आतंकी यहीं से आए थे।  बीएसएफ पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा का मुआयना कर रही है, यह देखने के लिए कि कहीं ऐसी और भी सुरंगें तो नहीं बनी हुई हैं।  हालांकि डीजी बीएसएफ का कहना था अभी ये नहीं कहा जा सकता कि ऑपरेशन खत्म हो गया है, क्योंकि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 केके शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई तकनीक नहीं है जिससे ये पता लगाया जा सके कि और भी सुरंगें हैं या नहीं। लेकिन हम खेतों में खुदाई कर सुरंग के बारे में पता लगा रहे हैं बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को दी गई अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जब सोमवार रात गश्त हो रही थी, तब लेजर के जरिये कुछ घुसपैठिये भारत की सीमा में आते दिखे थे। लेकिन रात के अंधेरे में उसने कार्रवाई नहीं की। एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक सांबा में आतंकियों ने एक पम्प हाउस में पनाह ली थी। बीएसएफ ने रणनीति के तौर पर एक दीवार को उड़ा दिया और फिर एक-एक कर तीन आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन के बाद जब बीएसएफ के जवान लौट रहे थे, तब उन पर फायरिंग हुई। 

 

जिसमें एक डीआईजी और दो जवान घायल हो गए। वहीं नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में सेना के दो अफसर और पांच जवान शहीद हो गए। उधर गृह मंत्रालय के मुताबिक रॉ ने सूचना दी थी कि नेशनल हाइवे के आसपास सेना के ठिकानों पर हमला हो सकता है, लेकिन फिर भी कोताही बरती गई। ताजा हमलों के बारे में जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का कहना है कि पाकिस्तान अपना रवैया नहीं बदलेगा। हमारे जवानों ने कुर्बानी दी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते खराब होते जा रहे हैं। घुसपैठ बढ़ती जा रही है। ये केंद्र और राज्य सरकार दोनों की नाकामी है। मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार सीमा को सुरक्षित बनाने के लिए कदम उठाएगी।


संसद में दी गई गृह मंत्रालय की जानकारी से साफ है कि इस साल पिछले साल के मुकाबले घुसपैठ बढ़ी है। 2015 मुताबित मंत्रालय के में 121 घुसपैठिये यहां दाखिल होने में कामयाब रहे थे, जबकि 30 अक्टूबर, 2016 तक सीमा पार से 201 घुसपैठिये भारत में घुसने में कामयाब रहे। उधर नगरोटा और सांबा हमले में समानताएं देखते हुए ये दोनों केस काउंटर इंटेलिजेंस जम्मू को दे दिया गया है।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.