यहां लुक नही है मायने, है एक-दूसरे से बिल्कुल अलग फिर भी है साथ, ऐसे है यह कपल..! 7वां वेतन आयोग: बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और एचआरए..! यूपी चुनाव में सबसे खूबसूरत उम्मीदवार, जो है काफी चर्चा में, तस्वीरें वायरल यहां बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर, उनकी बॉडी पार्ट्स से बनाई जाती हैं दवाइयां..! संभल मे दस वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, पुलिस मामला दबाने मे जुटी मुख्यमंत्री को जब स्कूली बच्चों ने ’शिक्षक’ बनकर पढ़ाया... ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत गोमती नदी में डूबा छात्र, हंगामा नोटबंदी राष्ट्रहित में एक बड़ा फैसला : मनोज सिन्हा संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप शेयर बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स में 100 अंकों का उछाल सपा-बसपा ने राजनीति में फैलाया कीचड़, अब खिलेगा कमल: राजनाथ मुख्यमंत्री के साथ दिव्यांग बच्चों ने साझा किए अपने बड़े सपने एक साल में 82000 धनाढ्यों ने छोड़ा देश पुलिस व सीआरपीएफ ने डकैत को दबोचा विजय माल्या को भारत लाने की मुहिम तेज एचआईएल : रांची ने मेजबान दिल्ली को 6-2 से हराया झांसा देकर शादीशुदा का यौन शोषण 19 वाहन प्रदूषण जांच केन्द्रों की मान्यता रद्द ओवैसी ने भाजपा पर मुसलमानों से भेदभाव का लगाया आरोप
देहरादून में बनी थी नाभा कांड की योजना !
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 09:43:31 PM
1 of 1

देहरादून। पटियाला की नाभा जेल तोड़ने की योजना अपराधियों ने देहरादून में बैठ कर बनाई थी। देहरादून पुलिस ने यह दावा करते हुए सोमवार को इस मामले में दो गिरफ्तारियां की और दोनों को मीडिया के सामने पेश किया। देहरादून के एसएसपी डॉ. सदानंद दांते ने बताया कि नाभा जेल ब्रेक की साजिश का मास्टर माइंड परविंदर उर्फ़ गुरविंदर उर्फ़ पैंदा देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के डांडा लाखौंड इलाके में पिछले छह माह से किराये के मकान में रह रहा था। उन्होंने बताया कि पैंदा नाभा कांड से ठीक पांच दिन पहले पंजाब के लिए निकला था। 

एसएसपी ने कहा कि पैंदा को शरण देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को डांडा लाखोंड के सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के पास स्थित सुनील पुत्र दर्शन अरोड़ा मूल निवासी लुधियाना पंजाब के मकान से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सुनील ने परमिंदर को पिछले छह माह से अपने यहाँ शरण दे रखी थी। पुलिस ने जब मुखबिर की सूचना पर छापा मारा तो सुनील घर से फरार हो गया जबकि उसकी पत्नी गीता व उसके नौकर आदित्य उर्फ़ बिन्नी पुत्र राकेश मेहरा मूल निवासी 179 रेलवे कॉलोनी लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। मकान की तलाशी में दो लाख रुपये के अलावा भारी मात्रा में बम बनाने का सामान, 7.62 एमएम की 10 गोलियां, ड्राई सेल, लोहे की रॉड, हथियार साफ करने के उपकरण, पेचकस, प्लास, इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पैक्ट स्केल ग्रीस आदि बरामद हुए। इसके साथ ही गाड़ियों पर लगने वाली सादी नंबर प्लेट, भारत निर्वाचन आयोग का मतदाता पहचान पत्र और बिना प्रिंट किया हुआ आधार कार्ड भी मिला है। 


पुलिस ने बताया कि 2014 में पंजाब की नाभा जेल से फरार होने के बाद तक़रीबन छह महीने पहले पैंदा देहरादून आया और सुनील के घर में शरण ली। पुलिस के अनुसार पैंदा और सुनील की मुलाकात 2014 में ही नाभा जेल में हुई थी। सुनील लुधियाना के बहुचर्चित शिवानी मर्डर केस में बंद था। खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर उर्फ़ मिंटू भी उस समय नाभा जेल में ही बंद था। यहीं पर तीनों की दोस्ती हुई। नाभा जेल से भागने के दौरान ही परमिंदर ने मिंटू को जेल से छुड़ाने का वादा किया था। परमिंदर की पत्नी गीता ने बताया कि पैंदा ने जेल से मिंटू की फरारी की योजना बनाने के साथ ही देश से बाहर हो जाने की तैयारी भी कर रखी थी। उसके अनुसार जेल से फरार होने के बाद आतंकी पहले देहरादून आते और यहाँ सुनील के मकान में कुछ दिन रुकते। फिर मौका देख तराई के बाजपुर के रास्ते नेपाल फरार हो जाने की योजना थी। 

एसएसपी ने बताया कि पैंदा डांडा लाखोंड में रईसों की तरह रहता था। उसके पास लग्जरी गाड़िया थी और मकान में सुख सुविधा के सारे सामान थे जबकि पैंदा और सुनील के पास आय का कोई जाहिर जरिया नहीं है। इसके बाद भी 2 लाख रुपये की नगदी और तीन अन्य बैंक खातों में जमा लाखों रुपये की जानकारी ने खुफिया एजेंसीयों के कान खड़े कर दिए है। देहरादून पुलिस पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिल कर आरोपियों के बैंक खातों की जाँच भी कर रही है। 

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.