देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
देहरादून में बनी थी नाभा कांड की योजना !
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 09:43:31 PM
1 of 1

देहरादून। पटियाला की नाभा जेल तोड़ने की योजना अपराधियों ने देहरादून में बैठ कर बनाई थी। देहरादून पुलिस ने यह दावा करते हुए सोमवार को इस मामले में दो गिरफ्तारियां की और दोनों को मीडिया के सामने पेश किया। देहरादून के एसएसपी डॉ. सदानंद दांते ने बताया कि नाभा जेल ब्रेक की साजिश का मास्टर माइंड परविंदर उर्फ़ गुरविंदर उर्फ़ पैंदा देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के डांडा लाखौंड इलाके में पिछले छह माह से किराये के मकान में रह रहा था। उन्होंने बताया कि पैंदा नाभा कांड से ठीक पांच दिन पहले पंजाब के लिए निकला था। 

एसएसपी ने कहा कि पैंदा को शरण देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को डांडा लाखोंड के सिद्धार्थ लॉ कॉलेज के पास स्थित सुनील पुत्र दर्शन अरोड़ा मूल निवासी लुधियाना पंजाब के मकान से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सुनील ने परमिंदर को पिछले छह माह से अपने यहाँ शरण दे रखी थी। पुलिस ने जब मुखबिर की सूचना पर छापा मारा तो सुनील घर से फरार हो गया जबकि उसकी पत्नी गीता व उसके नौकर आदित्य उर्फ़ बिन्नी पुत्र राकेश मेहरा मूल निवासी 179 रेलवे कॉलोनी लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। मकान की तलाशी में दो लाख रुपये के अलावा भारी मात्रा में बम बनाने का सामान, 7.62 एमएम की 10 गोलियां, ड्राई सेल, लोहे की रॉड, हथियार साफ करने के उपकरण, पेचकस, प्लास, इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पैक्ट स्केल ग्रीस आदि बरामद हुए। इसके साथ ही गाड़ियों पर लगने वाली सादी नंबर प्लेट, भारत निर्वाचन आयोग का मतदाता पहचान पत्र और बिना प्रिंट किया हुआ आधार कार्ड भी मिला है। 


पुलिस ने बताया कि 2014 में पंजाब की नाभा जेल से फरार होने के बाद तक़रीबन छह महीने पहले पैंदा देहरादून आया और सुनील के घर में शरण ली। पुलिस के अनुसार पैंदा और सुनील की मुलाकात 2014 में ही नाभा जेल में हुई थी। सुनील लुधियाना के बहुचर्चित शिवानी मर्डर केस में बंद था। खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर उर्फ़ मिंटू भी उस समय नाभा जेल में ही बंद था। यहीं पर तीनों की दोस्ती हुई। नाभा जेल से भागने के दौरान ही परमिंदर ने मिंटू को जेल से छुड़ाने का वादा किया था। परमिंदर की पत्नी गीता ने बताया कि पैंदा ने जेल से मिंटू की फरारी की योजना बनाने के साथ ही देश से बाहर हो जाने की तैयारी भी कर रखी थी। उसके अनुसार जेल से फरार होने के बाद आतंकी पहले देहरादून आते और यहाँ सुनील के मकान में कुछ दिन रुकते। फिर मौका देख तराई के बाजपुर के रास्ते नेपाल फरार हो जाने की योजना थी। 

एसएसपी ने बताया कि पैंदा डांडा लाखोंड में रईसों की तरह रहता था। उसके पास लग्जरी गाड़िया थी और मकान में सुख सुविधा के सारे सामान थे जबकि पैंदा और सुनील के पास आय का कोई जाहिर जरिया नहीं है। इसके बाद भी 2 लाख रुपये की नगदी और तीन अन्य बैंक खातों में जमा लाखों रुपये की जानकारी ने खुफिया एजेंसीयों के कान खड़े कर दिए है। देहरादून पुलिस पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिल कर आरोपियों के बैंक खातों की जाँच भी कर रही है। 

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.