घर पर बनाइये आलू-पनीर के स्वादिस्ट कोफ्ते लोगो के बहानों के जरिए ही जागरूक करने की कोशिश की जाएगी: ट्रैफिक पुलिस जरुरतमंदो के लिए सुषमा का बहुत बड़ा दिल, 33 बच्चों को वीजा देने का किया फैसला ल्यूग वर्ल्ड कप: केशवन ने की 6ठी बार ल्यूग क्वालीफाई अगर सपने में दिखती दे ये चीजें तो समझो चमकने वाली है आपकी किस्मत कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट जारी, टॉप 5 में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत रैना की टीम इंडिया में वापसी पर मड़राया संकट, रणजी में भी रहे फ्लॉफ़ सोनिया के आरोपों पर जेटली का पलटवार... यौन अपराधों में वर्जीनिया राज्य में ‘नूर फालिक’ नौसैनिक अड्डा शामिल अपराधी बेखौफ होकर दे रहे हैं वारदातों को अंजाम: रंजीत राजपाल यादव ने फेरे लिए थे वही पर बेटी की रचाई शादी, जानिए... ‘मददगार’ CRPF हेल्पलाइन अब दिल्ली में भी... शाहिद ने गोवा 'फिल्म फेस्टिवल' में फिल्म पद्मावती पर दिया ये बयान सांवलेपन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे VIDEO : शिवराज सिंह ने कहा- MP में रिलीज नहीं होगी पद्मावती बम डिफ्यूज करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, ASI सहित दो जवानो की हुई मौत भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर मचा कोहराम, जानिए क्या है मामला? दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगेज में बड़े बैग ले जाने पर लग सकती है रोक आप लोग खड़े न हों, अब मैं राष्ट्रपति नहीं रहा: प्रणब मुखर्जी ये योगा टीचर न्यूड होकर सिखाती है योगासन, देखे PHOTO
NGT ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड को लगाई फटकार, कहा- आदेश का पालन अभी तक क्यों नहीं हुआ?
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 15, 2017 | 02:03:59 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) ने अमरनाथ श्राइन गुफा के आसपास के इलाके को साइलेंस जोन घोषित करने का सुझाव दिया है ताकि हिमस्खलन को रोका जा सके। इतना ही नहीं एनजीटी ने अमरनाथ श्राइन गुफा के पास प्रसाद और नारियल फेंकने को भी रोकने का निर्देश दिया है। 

यह भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

इससे पहले एनजीटी ने ये भी पूछा है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में उस क्षेत्र को सबसे सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया था तो आज तक उस आदेश का पालन अभी तक क्यों नहीं हुआ।

ट्रिब्यूनल ने अमरनाथ श्राइन द्वारा बनाई गई पर्यावरण सुरक्षा कमेटी से यह भी पूछा है कि श्राइन के आस पास बनी दुकानें और टॉयलेट अभी तक क्यों नहीं हटाए गए हैं।

एनजीटी ने तीर्थयात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने संबंधी कार्ययोजना पेश करने के लिए पयार्वरण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में विशेषज्ञों की समिति गठित की। 

यह भी पढ़े: वीडियो: बैट्समैन को ऐसे आउट होते हुए आपने कभी नहीं देखा होगा

एनजीटी ने निर्देश जारी किया कि समिति, जांच के बाद मंदिर के निकट इलाके में उचित रास्ता और साफ-सफाई उपलब्ध करवाने जैसे पहलुओं पर ध्यान देते हुए अपनी रिपोर्ट जमा करवाएगी। एनजीटी ने समिति से दिसंबर के पहले हफ्ते में स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.