एशियाई शीतकालीन खेलों के लिए तैयार भारतीय दल नाबलिग ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या पीसीए की धारा को हटाने के विरोध में पार्टी के खिलाफ जाएंगे सुब्रमण्यम स्वामी खेती की बिजली दरें कम करने से खुश किसानों ने किया मुख्यमंत्री का अभिनन्दन सलमान, सोनम के बाद अब सूरज करेगें अपना एप लांच पुरुष टीम की पहली महिला कोच बनीं चान यूएन टिंग छात्रा पर एसिड हमला, आरोपी गिरफ्तार VIDEO: 'मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड्स में अभिनेत्रियों ने बिखेरा जलवा कमान्डेन्ट चेतन चीता के लिए विश्वविद्यालय परिसर में स्वास्थ्य यज्ञ श्लोक-अर्जुन की जोड़ी ने जीता एपेक्स एलीट टेनिस का खिताब 'जश्न ए रेख्ता' कार्यक्रम में तारिक फतेह का विरोध दस साल की बालिका से दुष्कर्म का प्रयास रामू का कंफ्यूजन- शशिकला या जयाललिता? बिना परमिट के ई-रिक्शों के खिलाफ चलाया जायेगा अभियान ‘आंखें 2' में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आयेंगी ईशा गुप्ता दुनिया के नंबर एक गोल्फर बने डस्टिन जॉनसन शिमला में चौकीदार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती मोदी के 'कब्रिस्तान-श्मशान' बयान पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की सख्त कार्रवाई की मांग सपा प्रत्याशी रिबू श्रीवास्तव ने लिया नाम वापस, गठबंधन को राहत इस फेमस सिंगर के साथ हुआ धोखा, जबरदस्ती करवाई परफॉर्मेंस
कमज़ोर पड़ रहा है चक्रवाती तूफान नाडा
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 01:16:33 PM
1 of 1

चेन्नई। बंगाल की खाड़ी में तमिलनाडु और पुदुच्चेरी की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान नाडा कमज़ोर पड़ रहा है, और वह संभवतः शुक्रवार तड़के कुड्डलूर में तट से टकराएगा। मौसम कार्यालय का कहना है कि वह इतना हल्का पड़ सकता है कि उसे 'भारी दबाव' कहा जा सके, जो चक्रवाती तूफान की तुलना में कमज़ोर होता है। चक्रवाती तूफान नाडा फिलहाल चेन्नई से लगभग 350 किलोमीटर दूर है, जबकि राजधानी में सुबह से बादल छाए हुए हैं, और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।

 

मौसम विभाग ने कहा है कि चेन्नई तथा तमिलनाडु के अन्य तटीय इलाकों में गुरुवार तथा शुक्रवार को ज़्यादा बारिश होने की संभावना है। अगले चीन से चार दिन तक कोहरा छाए रहने की भी भविष्यवाणी की गई है। नेशनल डिज़ास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की टीमें कुड्डलूर में तैनात की गई हैं, जो पुदुच्चेरी से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर है। बुधवार से ही तमिलनाडु तथा पुदुच्चेरी को अलर्ट पर रखा गया था, तथा मछुआरों को समुद्र से वापस बुला लिया गया था।


तमिलनाडु के चेन्नई, नागपट्टिनम, कुड्डलूर जैसे उत्तरी तटीय जिलों तथा पुदुच्चेरी में अगले दो दिन तक स्कूल बंद रहेंगे। कुड्डलूर में सुबह से ही लगातार बूंदाबांदी जारी है, और प्रशासन को निचले इलाकों से लोगों को निकालने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा साइक्लोन शेल्टर तथा आपातकालीन सेवाओं की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवाती तूफान नाडा शुक्रवार को अपने साथ भारी बारिश लेकर आएगा, लेकिन इस बात की संभावना कम है कि यह उतना ही गंभीर होगा, जितना कुछ साल पहले कुड्डलूर में चक्रवाती तूफान ठाणे रहा था।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.