संजीवनी टुडे

News

किसानों से किये वादों पर मुकरी सरकार : रामपाल जाट

Sanjeevni Today 13-08-2017 18:42:53

 

जयपुर। किसानो की खुशहाली हेतु किसान महापंचायत के राष्ट्रिय अध्यक्ष रामपाल जाट की अध्यक्षता में आदर्श नगर स्थित वैदिक कन्या महाविद्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का उद्देश्य है की, किसान की खुशहाली के बिना आजादी अधूरी है, खुशहाली के दो आयाम ऋण मुक्ति और पूरे दाम। 15 से 21 दिसंबर तक गाँव बंद आंदोलन को सफल बनाने के लिए आह्वान बड़े उधोगपतियो को पोषित करने के लिए कृषि उपजो की लागत में कटौती करने के सूत्रों के आधार पर न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किए जाते है। जाट का कहना है की, वसुंधरा ने स्वराज संकल्प यात्रा के दौरान किसानों से किये वादों से मुकर गयी और राजस्थान का किसान यही चाहेगा की उसे लागत का डेड गुना दाम मिले, किसानों के इस यज्ञ में जो भी आहुति देना चाहे वो आ सकता है।


न्यूनतम समर्थन मूल्य की क्रियान्विन्ती के लिए 52 वर्षों में भी खरीद के लिए स्थायी तंत्र तथा मुलभुत अवसंरचना तैयार नहीं की गयी। अभी तक 94 प्रतिशत किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य के लाभ से वंचित है। इन छोटी सरकारी नीतियों के कारण किसान ऋण में डूब गया है और आये दिन आत्महत्या कर रहा है। इस स्थिति के अनुसार किसान प्रतिनिधियों 
ने आज यह बैठक करने का उपस्थित किसान प्रतिनिधियों ने निश्चय किया।

यह भी पढ़े: PICS: इस अनोखे होटल के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

उपस्थित किसान प्रतिनिधि किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट, पूर्व विधासभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह, विधायक घनश्याम तिवाड़ी, जोधपुर के पूर्व विधायक नारायण राम बेडा, प्रदेशाध्यक्ष अजीत गुर्जर, प्रदेश महामंत्री सुन्दर लाल, डॉक्टर एल. एन. शर्मा, किसान महापंचायत छात्र प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद चौधरी उपस्थित थे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended