चुनाव चिन्ह "दो पत्तियां " हुआ AIADMK का, शशिकला गुट कर सकता है केस फाइल UP: बागपत में 3 मौलवियों की दबंगो ने की जमकर धुनाई, चलती ट्रैन से फेंका बाहर हौंडा एक्टिवा की बिक्री में भारी इजाफा, बेच दिए इतने लाख मॉडल जॉर्जिया: पुलिस अभियान में तीन संदिग्ध आतंकी ढेर कोटा नगर निगम ने लगाया बाहरी छात्रों पर ये टैक्स! कभी ख़ुशी... की ‘पू’ अब दिखती है इतनी हॉट, इस एक्टर के साथ करेंगी डेब्यू बिना स्मार्टफोन के बुक होगी कैब, जानिए किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है क्रिकेटर हार्दिक पंड्या की होने वाली भाभी, देखें तस्वीरें पत्रकार की हत्‍या मामले में अखबारों ने संपादकीय पेज पर छोड़ी खाली जगह J&K: पथराव के मामले में पहली बार सरकार ने उठाया ये कदम अर्जुन तेंदुलकर का कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन, झटके पांच विकेट 'पद्मावती' को ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी, 1 दिसंबर को होंगी रिलीज VIDEO: 'एंटरटेनमेंट की रात' में मौनी रॉय ने कुछ इस अंदाज में किया डांस महिला की जगह दे दी पुरुष की बॉडी, क्रिया क्रम के दौरान हुआ खुलासा PICS: जीवनसंगिनी को लाने के लिए घोड़ी पर सवार हुए भुवनेश्वर कुमार विवाह बंधन में बंधे जहीर-सागरिका, सामने आई पहली तस्वीर राय लक्ष्मी का 'जूली 2' से एक जबरदस्त इंटीमेट सीन हुआ लीक इस औरत को पिछले एक माह में 5 बार काट चुके है सांप CM योगी के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा का निकाह पंजीकरण हुआ रद्द ब्रिक्स देशों की शीर्ष 20 यूनिवर्सिटी की सूची में चार भारतीय
राजनाथ से की महबूबा ने मुलाकात, कहा-कश्मीर समस्या पर हाथ सेंक रही है बाहरी ताकते
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 07:23:58 PM
1 of 1

नई दिल्ली। कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति और अमरनाथ तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। दोनों नेताओ के बीच लगभग आधे घंटे तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। साथ ही कहा कि अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए थे।

मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे, जब तक पूरा मुल्क और राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते तब तक ये जंग नहीं जीत सकते। अमरनाथ यात्रा पर हमले का मकसद सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना था। मैं गृहमंत्री को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने कठिन समय में हमारा साथ दिया। उन्होंने कहा कि जब हमने जीएसटी पास किया तब राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया कि धारा 370 का खास ख्याल रखा जाएगा। धारा 370 हमारे जज्बात के साथ जुड़ी है। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद महबूबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये जो लड़ाई हो रही हैं जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं। अब चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है, कि राजनीतिक पार्टियां एकजुट हो गयीं हैं। और कश्मीर की समस्या का  एक साथ मिलकर मुकाबला कर रही हैं।

मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे, जब तक पूरा मुल्क और राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते तब तक ये जंग नहीं जीत सकते. अमरनाथ यात्रा का मकसद सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना था, मैं गृहमंत्री को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने कठिन समय में हमारा साथ दिया. उन्होंने कहा कि जब हमने जीएसटी पास किया तब राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया कि धारा 370 का खास ख्याल रखा जाएगा, धारा 370 हमारे जज्बात के साथ जुड़ी है।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान में लगे सुरक्षा एजेंसियों को पूरी ताकत के साथ सुरक्षा योजना लागू करने के लिए कहा गया है। अब तक, 1.86 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अधिक ऊंचाई पर स्थित शिवलिंग के दर्शन किए हैं। तीर्थयात्रा मार्गों पर सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस बलों और सेना की दो बटालियनों के अतिरिक्त 21,000 अर्धसैनिक कर्मियों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल 9500 अधिक जवानों की तैनाती की गई है। जम्मू-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में शामिल सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे सुरक्षा योजनाओं को पूरी ताकत और उर्जा के साथ लागू करें. अब तक 1.86 लाख से अधिक श्रद्धालु हिमालय में स्थित पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.