देश और दुनिया के इतिहास में 18 अक्टूबर की महत्वपूर्ण घटनाएं राशिफल : 18 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें दूध से स्किन की समस्याओं को करें दूर शराब की लत से छुटकारा पाने के असरदार तरीके... देश के प्रत्येक जिले में आयुर्वेदिक अस्पताल खोलने की तैयारी कर रही है सरकार: मोदी चोटी काटने की घटनाओं की साजिश रचने वालो को नंगा करना बेहद जरूरी: फारूक अब्दुल्ला हरियाणवी गायिका एवं डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या यूपी में खुलेंगे 500 ई-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू कर राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात दी सुरेश खन्ना ने कहा- ताजमहल को राष्ट्रीय धरोहर मानती है सरकार ब्रिटेन में आतंकी हमलों के बाद घृणा अपराध में 29 फीसदी का इजाफा B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन
गोरखपुर मामले में आॅक्सीजन कंपनी का मालिक मनीष भंडारी गिरफ्तार
sanjeevnitoday.com | Sunday, September 17, 2017 | 10:11:57 PM
1 of 1

नई दिल्ली। गोरखपुर के बाबा राघवदास  मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड मामले में नौवें आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आप को बता दे नोवा आरोपी आॅक्सीजन कंपनी का मालिक मनीष भंडारी जो पुलिस की गिरफ्तारी से दूर था। जिसे गोरखपुर में देवरिया बाइपास के पास से कैंट सीओ ने रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। आॅक्सीजन कंपनी का मालिक मनीष भंडारी  केस दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था।

गोरखपुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, जे पी नड्डा, गोरखपुर मामला, BRD अस्पताल जायजा लेने पहुंचे, योगी आदित्यनाथ, Gorakhpur, Union Health Minister, J.P. Nadda, Gorakhpur case, BRD hospital, to take a hearing, Yogi Adityanath

यह भी पढ़े: इस टीचर की खूबसूरती और फिटनेस को देख आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने

बीआरडी काॅलेज मामले में कौन - कौन है आरोपी 
इसमें तत्कालीन प्राचार्य डा. राजीव मिश्र, उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा शुक्ला, वार्ड 100 के एनएचएम के नोडल अधिकारी डा. कफील खान, लिपिक सुधीर पांडेय, एनेस्थिसिया के विभागाध्यक्ष डा. सतीश कुमार, लेखाकार संजय त्रिपाठी, गजानन जायसवाल, उदय शर्मा और मनीष भंडारी शामिल है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि इस प्रकरण का नौवां आरोपी मनीष भंडारी फरार चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया. उस पर आरोप है कि बीआरडी मेडिकल कालेज को ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली उसकी कंपनी पुष्पा सेल्स ने लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति के दायित्व को पूरा नहीं किया। 

यह भी पढ़े: यहां पर पेड़ों की जड़ों से बना है ये अनोखा ब्रिज

यह काम क्रिमिनल एक्ट की श्रेणी में आता है। तीन अगस्त को जानकारी दिए जाने के बाद भी उसने ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। मनीष की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले आठवें आरोपी लिपिक उदय शर्मा को रेलवे स्टेशन से कैंट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बीआरडी मेडिकल कालेज में 10 और 11 अगस्त की रात हुए 60 से अधिक मौत के मामले में गोरखपुर के जिलाधिकारी को जांच सौंपी गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच समिति गठित कर एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद 23 अगस्त को नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.