संजीवनी टुडे

News

ब्रिटेन: भारतीय मूल की मिनिस्टर प्रीति पटेल ने माफी के बाद दिया इस्तीफा

Sanjeevni Today 09-11-2017 17:21:15

नई दिल्ली। ब्रिटेन में भारतीय मूल की मिनिस्टर प्रीति पटेल ने विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है की इजरायल में उन्होंने पीएम बेन्जामिन नेतन्याहू और इजरायली अफसरों से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी उन्होंने ब्रिटिश सरकार या एम्बेसी को नहीं दी थी, जिसे लेकर विवाद हुआ। 

बता दें प्रीति पटेल रूलिंग कंजरवेटिव पार्टी से हैं और पार्टी में उन्हें एक उभरते नेता के तौर पर देखा जाता है। इंटरनेशनल डेवलपमेंट सेक्रेटरी प्रीति पटेल ने कहा, "उनसे जिन उच्च मानकों की उम्मीद की जाती है उनके कार्य उससे नीचे रहे हैं, इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा देती हैं।

यह भी पढ़े: वीडियो: पाकिस्तानी डांसर का स्टेज पर खुला पायजामा
अगस्त में प्रीति प्राइवेट फैमिली वेकेशंस पर इजरायल गईं थीं और वहां उन्होंने पीएम बेन्जामिन नेतन्याहू और अन्य इजरायली अफसरों से मुलाकात की थीं। इस दौरे और इजरायल में हुई मुलाकात की जानकारी उन्होंने ब्रिटिश सरकार या इजरायल में मौजूद ब्रिटिश एम्बेसी को नहीं दी थी। प्रीति ने विवाद के बाद सोमवार को माफी मांग ली थी, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। इसके बाद उन्हें अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर अपने देश लौटना पड़ा।

यह भी पढ़े: वीडियो: लड़की को देते रहे तकलीफे सरेआम किसी ने नहीं बचाया

यूरोपीयन यूनियन की आलोचक प्रीति की कंजरवेटिव सरकार में अहम भूमिका थी। हालांकि, वह इजरायल की पुरानी सपोर्टर रही हैं। उन्होंने समलैंगिक शादियों के खिलाफ वोटिंग की थी और स्मोकिंग पर प्रतिबंध के खिलाफ भी कैंपेन चलाया था। पटेल 2010 में सांसद चुनी गई थीं। ब्रेग्जिट कैंपने की सपोर्टर पटेल 2015 के आम चुनावों के बाद एम्प्लॉय मिनिस्टर बनी थीं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

Watch Video

More From world

Recommended