संजीवनी टुडे

News

महिला स्कीट स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया महेश्वरी ने

Sanjeevni Today 12-08-2017 16:27:04

नई दिल्ली। निशानेबाज महेश्वरी चौहान ने अस्ताना में एशियाई शॉटगन चैंपियनशिप की महिला स्कीट स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया। यही नहीं राजस्थान की इस निशानेबाज ने रश्मि राठौड़ और सानिया शेख के साथ मिलकर देश को टीम स्पर्धा का रजत पदक दिलाकर दुगनी खुशी दी। तीनों ने मिलकर 190 अंक बनाए और वह स्वर्ण पदक विजेता चीन (195 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर रहे। मेजबान कजाखस्तान (185) ने कांस्य पदक हासिल किया। 

ये भी पढ़े: सोती हुई शेरनी को छेड़ना शेर को पड़ा महंगा
महेश्वरी ने दिन के शुरू में 75 में से 68 अंक बनाकर 22 निशानेबाजों के बीच क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया। फाइनल में उन्होंने छह निशानेबाजों की अगुवाई की जिनमें ओलंपिक फाइनलिस्ट और विश्व कप की स्वर्ण पदक विजेता चीन की मेंग वी और थाईलैंड की सुतिया जीवचालोमिट भी शामिल थी। मेंग अभी विश्व में चौथे जबकि सूतिया पांचवें स्थान पर है। मेंग ने फाइनल में 55 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। 

 


जबकि सूतिया उनसे एक अंक पीछे रही और उन्हें रजत पदक मिला। महेश्वरी तीसरे स्थान पर रहकर बाहर हुई। उन्होंने 40 अंक बनाए। रश्मि ने भी फाइनल में जगह बनाई और 32 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रही। भारत के पास पांचवें दिन के शुरू में ही चार पदक थे। उसके लिए अंकुर मित्तल ने दो स्वर्ण और कायनान चेनाई ने दो कांस्य पदक जीते थे। इस तरह से भारत के अब दो स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक हो गए हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended