संजीवनी टुडे

News

जनता ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी: पीएम मोदी

संजीवनी टुडे 09-11-2017 05:53:23

The public fought a decisive fight against corruption and black money PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर आज देशवासियों का आभार जताते हुए कहा कि 125 करोड़ जनता ने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीती है।

श्री मोदी ने इस संबंध में कई ट्वीट किए और अपने ट्विटर हैंडल पर एक लघु फिल्म जारी की जिसमें नोटबंदी की घोषणा सहित उससे हुये फायदे को बताया गया है। इसमें कैशलेस अर्थव्यवस्था और डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए किये गये उपायों को भी दर्शाया गया है। इसमें कहा गया है कि नोटबंदी के बाद करोड़ों रुपए का कालाधन किस तरह से बाहर निकला और बैंकों तक पहुंचा तथा आंतकवाद और नक्सलवाद पर अंकुश लगा। जाली नोट तथा मादक पदार्थाें के कारोबार पर न:न सिर्फ विपरीत प्रभाव पड़ा बल्कि हवाला कारोबार भी लगभग बंद हो गया। 

ये भी पढ़े: इस लड़की ने मोदी से कहा, नोटबंदी से कितना पैसा आया, काला धन निकला, देश को बताए... देखें वीडियो

नोटबंदी के बाद बड़े नोटों का प्रचलन कम हुआ है और करदाताओं की संख्या भी बढ़ी है। इसके साथ ही असंगठित क्षेत्र के कामगारों को बैंक खाते खाेले गये और उनके वेतन आदि अब बैंकों के माध्यम से दिए जा रहे हैं। नोटबंदी से भूमि के साथ ही आवास की कीमतों में भी कमी आई है और इससे बेनामी संपत्ति पर रोक लगाने में भी मदद मिली है। 

इस लघु फिल्म में सर्वे के माध्यम से लोगों को अपनी राय देने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने लोगों से पूछा है कि भ्रष्टाचार और कालेधन को उखाड़ फेंकने के प्रयासों के बारे में आप क्या सोचते हैं? इस सर्वे के माध्यम से मुझे बताएं।

 
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में लिखा,“मैं भ्रष्टाचार और काला धन को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई फैसलों का समर्थन करने के लिए भारत की जनता को नमन करता हूं।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि 125 करोड़ भारतीयों ने निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीती है। 

यह भी पढ़े: लड़के ने की भरे बाजार में लड़की की पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग देखिए वीडियो

गौरतलब है कि पिछले साल आठ नवंबर को श्री मोदी ने कालेधन के खिलाफ ऐतिहासिक फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रचलन बंद करने की घोषणा की थी। भाजपा ने नोटबंदी का एक साल पूरे होने के मौके पर आज ‘काला धन विरोधी दिवस’मनाया जबकि कांग्रेस ने इसे ‘काला दिवस’ के रुप में मनाया

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended