संजीवनी टुडे

News

15 अगस्त को योगी राज में मदरसा संचालकों की होगी देशभक्ति की परीक्षा

Sanjeevni Today 11-08-2017 16:09:51

लखनऊ। यूपी के मदरसा शिक्षा परिषद ने राज्य के सभी मदरसों को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और राष्ट्रगान गाने का निर्देश दिया है। खास बात यह है कि अनिवार्य रूप से इसकी विडियो रिकॉर्डिंग करने को भी कहा गया है। स्वतंत्रता दिवस पर इस तरह के निर्देश पहली दफा जारी किए गए हैं। अब इसे लेकर विवाद भी खड़ा हो रहा है। मदरसा संचालकों का कहना है कि इस तरह की निर्देश जारी करने का सीधा मतलब यह है कि उनकी देशभक्ति पर शक किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि यूपी में करीब 8000 मदरसे हैं, लेकिन जो मदरसा परिषद के अंतर्गत आते हैं। इनमें से लगभग 560 मदरसे ऐसे हैं जोकि पूरी तरह से यूपी सरकार से वित्तीय सहायता प्राप्त हैं और यूपी सरकार ही इनका खर्च वहन करती है। आपको बता दें कि कल ही मुंबई के बीएमसी ने भी एक प्रस्ताव पारित किया है जिसके मुताबिक उसके अंतर्गत चलनेवाले सभी स्कूलों में वंदे मातरम अनिवार्य होगा। बीएमसी में पास हुए इस प्रस्ताव को कमिश्नर के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

योगी सरकार में मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से जारी इस निर्देश को लेकर विवाद शुरू हो गया है। कई मौलानाओं का कहना है कि यह मामला पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है और सरकार उनकी देशभक्ति पर शक कर रही है। उनका कहना है कि उन्हें अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन का निर्देश फिर भी समझ में आता है, लेकिन उसकी विडियो रिकॉर्डिंग करने का निर्देश देना, राजनीति के सिवा और कुछ नहीं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national