संजीवनी टुडे

News

सनथ जयसूर्या: विराट एक समर्पित खिलाड़ी है, मैच से पहले मेहनत करते हैं

Sanjeevni Today 01-12-2016 22:54:32

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। जयसूर्या ने कहा कि कोहली एक समर्पित खिलाड़ी है और मैच से पहले जमकर नेट्स पर अभ्यास करते हैं जो उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में विकसित करने में मदद करता है। इस पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा विराट एक समर्पित खिलाड़ी है, वे मैच से पहले मेहनत करते हैं और जमकर अभ्यास करते हैं। वे हमेशा अपने खेल के प्रति एकाग्र रहते हैं और यही करने की जरूरत होती है। कोहली बहुत प्रोफेशनल खिलाड़ी है। जब आप मैच से पहले कड़ी मेहनत करते हो, तो अच्छे प्रदर्शन के अवसर बढ़ जाते हैं।

दिल्ली के रहने वाले कोहली ने भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए मोहाली टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए कोहली ने पिछले 10 टेस्टों में 65.92 की औसत से 965 रन बनाए हैं। कोहली के अलावा बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन की भी जयसूर्या ने तारीफ की। सनथ जयसूर्या ने कहा "एक ऑफ स्पिनर के रूप में अश्विन ने बहुत सुधार किया है तथा एक बल्लेबाज के तौर पर भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है जो भारत के लिए अच्छी बात है।

वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तथा हमेशा कुछ नई रणनीति के साथ आते हैं, यह उनके लिए अच्छा कार्य करती है। वर्तमान में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की चयन समिति के चेयरमैन जयसूर्या ने कहा कि संगकारा, जयवर्धने और दिलशान के जाने के बाद टीम थोड़ी कमजोर तो हुई है। उन्हें 15 से 16 वर्ष तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव रहा है। लेकिन इस साल ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 8 दिसंबर को मुंबई में होगा।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From sports

Recommended