संजीवनी टुडे

News

मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर आतंकी सलीम गिरफ्तार, ISI एजेंट को करता था फाइनेंस

Sanjeevni Today 17-07-2017 20:00:33

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश एटीएस और महाराष्ट्र पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आंतकी सलीम खान को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। यूपी पुलिस को 2008 से इस संदिग्ध आतंकी की तलाश कर रही थी। कुछ दिनों पहले फैजाबाद से गिरफ्तार आईएसआई के एजेंट आफताब से पूछताछ में सलीम के बारे में पता चला था। 

 

आईएसआई एजेंट आफताब ने बताया था कि सलीम उसे विदेश से निर्देश देता था और पैसे भी भेजता था और सेना की जासूसी के लिए आफताब को सलीम ने ही फाइनेंस किया था। 2008 में रामपुर सीआरपीएफ कैंप में हमले में गिरफ्तार दो आतंकियों कौसर और शरीफ ने भी बताया था कि सलीम ने उनके साथ 2007 में मुजफ्फराबाद आंतकी कैंप में ट्रेनिंग ली थी। 

यह भी पढ़े: मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

एटीएस आईजी असीम अरुण ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद यूपी पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस पूछताछ में पता चला है कि सलीम खान आईएसआई एजेंट आफताब को विदेश से निर्देश देता था और उसके काम के लिए पैसे भेजता था। पहले गिरफ्तार हो चुके आतंकी कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम उनके साथ 2007 में मुजफ्फराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था. वह यूपी के फतेहपुर के बंदीपुर थाने के हाथगांव का रहने वाला है। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended