जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त मोदी सरकार केश लेश की और भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात: अरुण जेटली LIVE: ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिरे, भारत जीत की और अग्रसर सात साल की मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म अपेक्स बैंक को मोदी ने किया उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए सम्मानित किया यूपी का ATM ठग दौसा में हुआ गिरफ्तार LIVE: भारत के कुलदीप ने मारी हैट्रिक, score 148 रन 8 विकेट इन बॉलीवुड सितारों ने ऐसे दी फैंस को नवरात्रि की शुभकामना परमाणु प्रतिबंध संधि पर 50 देशो ने किये हस्ताक्षर, कई देशो ने नकारा उत्तर प्रदेश व लखनऊ में भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग LIVE: दोनों मैचों में मैक्सवेल को चहल ने भेजा पेवेलियन, स्कोर 100 के पार उधमपुर में नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार LIVE: भारत को मिली तीसरी सफलता, ट्रेविस हेड लौटे score 85/3
LIVE: राम रहीम की मुसीबत बढ़ी, खट्टा सिंह देंगे गवाही
sanjeevnitoday.com | Saturday, September 16, 2017 | 11:59:08 AM
1 of 1

पंचकूला। जेल में बंद बलात्कारी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के 2 मामलों में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के मद्देनजर कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसी भी प्रकार के उपद्रव से बचने के लिए पूरे इलाके में पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पंचकूला में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। राम रहीम फिलहाल रोहतक की जेल में बलात्कार की सजा काट रहा है। आपको बता दे पंचकूला की विशेष CBI अदालत में सुबह 11 बजे से अंतिम सुनवाई शुरू हुई। राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

यह भी पढ़े: स्वदेशी मिसाइल अस्त्र का ट्रायल परीक्षण सफल

हत्या के दो केस कौन–कौन से हैं
24 अक्टूबर 2002 को सिरसा के सांध्य दैनिक 'पूरा सच' के संपादक रामचन्द्र छत्रपति को उनके घर के बाहर गोलियों से छलनी कर दिया गया था। 21 नवम्बर 2002 को छत्रपति की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई थी। उनके अखबार 'पूरा सच' ने एक गुमनाम पत्र छापा था। पत्र में बताया गया था कि किस तरह से सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में साध्वियों का यौन उत्पीड़न होता था।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

दूसरा मामला 10 जुलाई 2002 का है जब डेरा प्रबंध समिति सदस्य रहे रणजीत सिंह की हत्या की गई थी। डेरा प्रबंधन को रंजीत सिंह पर साध्वी का पत्र तत्कालीन प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का शक था। हत्या का शिकार बने दोनों लोगों के परिवार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद ही पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने नवंबर 2003 में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

इन दोनों ही मामलों में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में सुनवाई अंतिम दौर में है। उम्मीद है कि 16 सितंबर से इन दोनों मामलों पर अंतिम बहस शुरू हो जाएगी। डेरा सच्चा सौदा के वकील एसके गर्ग के मुताबिक गुरमीत राम रहीम को सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स 

11:48 AM- दोनों हत्याओं में गवाह खट्टा सिंह ने 2012 में अपनी गवाही से पलट गए थे। 

11:46 AM- दोनों हत्याओं में गवाह रहे खट्टा सिंह ने कहा कि वो फिर से अपनी गवाही देंगे। 

11:03 AM- वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी राम रहीम की पेशी। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम। 

10:58 AM- पंचकूला CBI अदालत में सुनवाई शुरू, जज जगदीप सिंह कर रहे हैं सुनवाई। 

10:20 AM- हमारे पास अर्धसैनिक बल की पांच कंपनियां हैं, बाकी जिले के सुरक्षा बल तैनात हैं, पंचकूला डीसीपी मनबीर सिंह।

10:04 AM- सुरक्षा बल लगातार मुस्तैद हैं। गाड़ियों की चेकिंग भी की जा रही है।

थे।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.