रुपया 20 पैसे गिरकर 64.33 रुपए प्रति डॉलर पर बंद सुप्रीम कोर्ट ने आतंकी अशफाक को नहीं दिया पैरोल राशिफल : 20 सितंबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास में 20 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं सर्वे: अस्वस्थ जीवनशैली है यौन रोग का कारण... खाद्य पदार्थो में मिलावट को कैसे पता करें, जानिए... बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से होती है सभी मनोकामनाएं पूर्ण दोस्तों से अलग होने पर उदास मन को ऐसे करे फ्रेश.... अधिक चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक इन बीमारियों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है कुट्टू का आटा बालो को जब वाश करते समय रखें इन बातों का ख्याल तो इस कारण नहीं होती लड़कियों की शर्ट में पॉकेट शारीरिक कमजोरी को दूर करती है ये घरेलू चीजें सेहत के बहुत फायदेमंद है रात में नहाना अपने बालों को नया लुक देने के लिए यूज करे हेयर चॉक काम के दौरान तनाव सेहत के लिए खतरनाक एशियाई शेरनी महक का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ सम्पन्न एम एस सुब्बुलक्ष्मी एक अपूर्व और प्रतिष्ठित शख़्सियत थीं जिन्होंने सबको मंत्रमुग्ध कियाः उप राष्ट्रपति आस्ट्रेलिया दौरे: भारतीय महिला हॉकी टीम-ए का एलान, प्रीति करेगी कप्तानी फिल्म 'बागी-2' के लिए गंजे हुए टाइगर श्रॉफ
LIVE: राम रहीम की बढ़ी मुसीबत, एक बार फिर गवाही देंगेे खट्टा सिंह, सुनवाई जारी
sanjeevnitoday.com | Saturday, September 16, 2017 | 12:23:05 PM
1 of 1

पंचकूला। जेल में बंद बलात्कारी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के 2 मामलों में सुनवाई शुरू हो गई है। सुनवाई के मद्देनजर कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बाबा राम रहीम केस की सुनवाई सीबीआई के विशेष जज जगदीप सिंह कर रहे है। इससे पहले जगदीप सिंह 25 अगस्त को साध्वियों के साथ यौन शोषण केस में 20 साल की सजा सुनाई थी। किसी भी प्रकार के उपद्रव से बचने के लिए पूरे इलाके में पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पंचकूला में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। राम रहीम फिलहाल रोहतक की जेल में बलात्कार की सजा काट रहा है। आपको बता दे पंचकूला की विशेष CBI अदालत में सुबह 11 बजे से अंतिम सुनवाई शुरू हुई। राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

 

हत्या के दो केस कौन–कौन से हैं
24 अक्टूबर 2002 को सिरसा के सांध्य दैनिक 'पूरा सच' के संपादक रामचन्द्र छत्रपति को उनके घर के बाहर गोलियों से छलनी कर दिया गया था। 21 नवम्बर 2002 को छत्रपति की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई थी। उनके अखबार 'पूरा सच' ने एक गुमनाम पत्र छापा था। पत्र में बताया गया था कि किस तरह से सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में साध्वियों का यौन उत्पीड़न होता था।

दूसरा मामला 10 जुलाई 2002 का है जब डेरा प्रबंध समिति सदस्य रहे रणजीत सिंह की हत्या की गई थी। डेरा प्रबंधन को रंजीत सिंह पर साध्वी का पत्र तत्कालीन प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का शक था। हत्या का शिकार बने दोनों लोगों के परिवार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद ही पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने नवंबर 2003 में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

इन दोनों ही मामलों में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में सुनवाई अंतिम दौर में है। उम्मीद है कि 16 सितंबर से इन दोनों मामलों पर अंतिम बहस शुरू हो जाएगी। डेरा सच्चा सौदा के वकील एसके गर्ग के मुताबिक गुरमीत राम रहीम को सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

यह भी पढ़े:इस महिला ने की प्यार में पागलपन की हद पार, जानिए क्या है पूरा माजरा

यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स 

12: 15PM : पंचकूला में बड़ी संख्‍या में पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस बल तैनात किया गया है।
12 :05PM : राम रहीम के डर से पहले गवाही से पटल गया था: खट्टा सिंह।
12:05PM : 22 सितंबर को कोर्ट तय करेगा कि खट्टा सिंह की गवाही लेनी है या नहीं।
11:55 AM : खट्टा सिंह के वकील ने बताया, पहले राम रहीम के डर से उन्होंने 12 में से 7 स्टेटमेंट बदल दिए थे। लेकिन अब वो गवाही के लिए तैयार हैं। 
11: 30 AM: राम रहीम के खिलाफ गवाही देंगे खट्टा सिंह। 2012 में गवाही से पलट गए थे। राम रहीम के पूर्व ड्राइवर हैं खट्टा सिंह। 

11:03 AM- वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी राम रहीम की पेशी। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम। 

11:00 AM: राम रहीम के खिलाफ सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सुवाई शुरू। 

10:58 AM- पंचकूला CBI अदालत में सुनवाई शुरू, जज जगदीप सिंह कर रहे हैं सुनवाई। 

10:20 AM- हमारे पास अर्धसैनिक बल की पांच कंपनियां हैं, बाकी जिले के सुरक्षा बल तैनात हैं, पंचकूला डीसीपी मनबीर सिंह।

10:04 AM- सुरक्षा बल लगातार मुस्तैद हैं। गाड़ियों की चेकिंग भी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि खट्टा सिंह राम रहीम का पूर्व ड्राइवर रह चुका है। खट्टा सिंह पहले भी राम रहीम के खिलाफ कई खुलासे कर चुके हैं। खट्टा सिंह ने कहा कि उन्होंने दवाब में आकर अपने बयान बदले थे लेकिन अब वे दोबारा अपनी गवाही देना चाहते हैं। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.