राशिफल : 20 सितंबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास में 20 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं सर्वे: अस्वस्थ जीवनशैली है यौन रोग का कारण... खाद्य पदार्थो में मिलावट को कैसे पता करें, जानिए... बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से होती है सभी मनोकामनाएं पूर्ण दोस्तों से अलग होने पर उदास मन को ऐसे करे फ्रेश.... अधिक चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक इन बीमारियों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है कुट्टू का आटा बालो को जब वाश करते समय रखें इन बातों का ख्याल तो इस कारण नहीं होती लड़कियों की शर्ट में पॉकेट शारीरिक कमजोरी को दूर करती है ये घरेलू चीजें सेहत के बहुत फायदेमंद है रात में नहाना अपने बालों को नया लुक देने के लिए यूज करे हेयर चॉक काम के दौरान तनाव सेहत के लिए खतरनाक एशियाई शेरनी महक का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ सम्पन्न एम एस सुब्बुलक्ष्मी एक अपूर्व और प्रतिष्ठित शख़्सियत थीं जिन्होंने सबको मंत्रमुग्ध कियाः उप राष्ट्रपति आस्ट्रेलिया दौरे: भारतीय महिला हॉकी टीम-ए का एलान, प्रीति करेगी कप्तानी फिल्म 'बागी-2' के लिए गंजे हुए टाइगर श्रॉफ बर्खास्तगी के बाद फिर दिखाने शुरू किए अपने तेवर : प्रदीप शर्मा अन्तर्राष्ट्रीय टैक्सटाईल एवं अपैरल फेयर ’’वस्त्र’’ में आयोजित होगा जयपुर डिजाइनर्स फेस्टिवल
LIVE: जानिए, पीएम मोदी और शिंजे आबे के भाषण की बड़ी बातें...
sanjeevnitoday.com | Thursday, September 14, 2017 | 12:56:48 PM
1 of 1

अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे और पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इस मौके पर दोनों ही प्रधानमंत्रियों ने अपने संबोधन से सबका ध्यान खींचा। 

 


जानें पीएम मोदी के भाषण की बातें-

- नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुजराती में आबे का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि कोई भी देश आधे-अधूरे संकल्पों और बंधे हुए आदर्शों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता। 

- अब धीरे-धीरे चलने का वक्त गया. भारत को तेजी से आगे बढ़ना है तो रफ्तार भी तेज करना होगा। 

यह भी पढ़े: पति को बनाना है अपना गुलाम तो ये है सबसे बेहतर तरीके

- जापान जैसा दोस्त नहीं मिल सकता, जापान ने इस प्रोजेक्ट के लिए 0.1 प्रतिशत ब्याज पर पैसा दिया। जापान ने बुलेट ट्रेन के लिए 88 हजार करोड़ रुपए का लोन दिया। 

- सपनों का विस्तार ही किसी भी देश को आगे बढ़ाता है, यहीं से "न्यू इंडिया" की उड़ान शुरू होती है। अब देश में रफ्तार के साथ रोजगार भी बढ़ेगा। 

- मुंबई से अहमदाबाद की दूरी अब काम हो गई है। दोनों शहरों के बीच बुलेट ट्रेन का सफर हवाई सफर से भी आसान होगा।

- हमने सभी क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया है। बुलेट ट्रेन से भारत के उघोगों को भी फायदा मिलेगा और देश की तरक्की होगी। 

- जापान और भारत ने ठान लिया है कि ये प्रोजेक्ट को हम पूरा करके रहेंगे। हम दोनों एक दिन जरुर बुलेट ट्रेन से मुंबई से अहमदाबाद जाएंगे। 

यह भी पढ़े: शरीर के इस अंग को दुबारा ना छुए नहीं तो


शिंजे आबे के भाषण की बातें-

- शिंजे आबे ने नमस्कार के साथ बोलना शुरू करते हुए भारत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'यह दोनों देशों के बीच दोस्ती की नई शुरुआत है। 

- जापान के 100 से ज्यादा अधिक इंजिनियर भारत आ चुके हैं। रात-दिन एक करके चर्चा कर रहे हैं। दोनों देशों के इंजिनियर अगर मिलकर मेहनत करें तो कोई काम ऐसा नहीं जो संभव नहीं हों। 

- आबे ने कहा, 'जापान का 'ज' और इंडिया का 'आई' मिलकर जय यानी विजय बन जाते हैं। जय जापान, जय इंडिया को साकार करने के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे।

- आबे ने कहा, पीएम मोदी को एक दूरदर्शी शख्स है। 

- आबे ने कहा, वह चाहते हैं कि जब अगली बार भारत की यात्रा पर आए तो शिनकानसेन में बैठक मोदी के साथ अहमदाबाद से मुंबई की यात्रा करें।

- आबे ने कहा, मैं मोदी, गुजरात और भारत को पसंद करता हूं। भारत के लिए जो कुछ भी करना होगा उसे मैं करूंगा।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.