संजीवनी टुडे

News

एलपीजी ले जाती ट्रेन में रिसाव, बड़ा हादसा टला

Sanjeevni Today 01-12-2016 14:43:36

जोधपुर। महानगर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा होते रहा गया। यहां लूणी तहसील में धुंधाड़ा के निकट एक मालगाड़ी द बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। यह गाड़ी घरेलू गैस लेकर कांडला से दिल्ली जा रही थी। रास्ते में गैस रिसाव होने लगा। एहतियात के तौर पर आसपास का इलाका खाली करवाकर विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। 

बाद में विशेषज्ञों ने इस गैस रिसाव को रोका। इसके बाद रेलवे व प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली। कांडला से घरेलू गैस के करीब सत्तर टैंकर लेकर एक ट्रेन दिल्ली की तरफ जा रही थी। जोधपुर के निकट धुंधाड़ा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह पांच बजे ट्रेन के लोको पायलट को गैस रिसाव का पता चला। धुंधाड़ा के निकट पहुंचने पर उसे गैस रिसाव की बदबू आने लगी। इस पर उसने घबराकर ट्रेन को रोक दिया। जांच करने पर मालूम पड़ा कि एक टैंकर के वाल्व से बहुत तेजी से गैस का रिसाव हो रहा है। इससे पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। तेजी से होते गैस रिसाव के कारण किसी भी समय आग लगने का खतरा खड़ा हो गया। 

इसके बाद पूरे क्षेत्र की बिजली को बंद करवा कर लोगों को वहां से दूर जाने को कहा गया। घबराए हुए लोग सुबह-सुबह सर्दी में अपने घर छोड़ सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। इस बीच जोधपुर से हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) के विशेषज्ञों को बुलाया गया। एचपी के अधिकारियों ने तीन घंटे के प्रयास के बाद गैस रिसाव को नियंत्रित किया।

यह भी पढ़े: गर्लफ्रेंड हुई नाराज, तो कड़कड़ाती ठंड में ब्यॉयफ्रेंड को सड़क पर नंगा दौड़ाया।

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दामाद से परेशान ! सास को रात को गंदे वाले मैसेज करता था दामाद, फिर एक रात सास ने.... ये तो

Watch Video

More From national

Recommended