संजीवनी टुडे

News

नितीश कुमार ने रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, JDU कर सकती है समर्थन

Sanjeevni Today 19-06-2017 19:07:09

नई दिल्ली। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर उनसे मुलाकात की। हालाँकि मुलाकात के बाद नितीश कुमार ने उन्हें समर्धन देने की बात पर कहा कि 'मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार के राज्यपाल देश के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए हैं। समर्थन करने या न करने कि इन सब चीजों पर आगे भी बातचीत होगी। 

 

कोविंद से मुलाकात के बाद नीतीश ने कहा, 'रामनाथ कोविंद जी अब राष्ट्रपति पद के घोषित उम्मीदवार हैं। प्रदेश के राज्यपाल के रूप में उन्होंने बहुत ही बेहतरीन कार्य किया। यह खुशी की बात है कि वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए हैं, इसलिए मेरा फर्ज बनता था कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने राज्यपाल से मिलूं। मैं अपना सम्मान प्रकट करने के लिए उनसे मिला हूं।' जब उनसे पूछा गया की कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए आप का समर्थन है। तो उन्होंने कहा की इन प्रश्नों का उत्तर पूछना अभी मुनासिब नहीं है।' नीतीश ने कहा, 'हमारी लालू जी से भी बातचीत हुई है। सोनिया जी का भी फोन आया था। मैंने अपनी भावना से अवगत भी कराया है, लेकिन इन सब चीजों पर आगे भी बातचीत होगी। 

कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने से पहले सोमवार को पटना में आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा था कि यह सब सत्तापक्ष पर निर्भर करता है। सत्तापक्ष को आम सहमति बनानी चाहिए। पहले सत्तापक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम आए तो निर्णय लिया जायेगा। अगर आम सहमति नहीं बनाती है, तो विपक्ष द्वारा उम्मीदवार का चयन किया जायेगा। 

Watch Video

More From national

Recommended