संजीवनी टुडे

News

केजरीवाल सरकार का युवाओ को तोफा, जुलाई में आयोजित होगा जॉब फेयर-2

Sanjeevni Today 20-06-2017 18:20:24

नई दिल्‍ली। दिल्ली में आप पार्टी की सरकार ने जुलाई के महीने में बेरोजगारी को कम करने के लिए जॉब फेयर का ऐलान किया है। इसके पूर्व दिल्ली सचिवालय में एक ऑनलाइन वेब पोर्टल भी लॉन्च किया गया है। इसमें बताया गया कि किसी भी व्यक्ति को जॉब फेयर में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा। 

केजरी सरकार का दावा है कि पिछले दो जॉब फेयर के दौरान 12 हजार लोगों को प्राइवेट कंपनियों ने रोजगार दिए हैं। गोपाल राय ने बताया कि ऑनलाइन जॉब के लिए वेब पोर्टल की शुरुआत की जा रही है। अब सिर्फ वेबसाइट पर जाकर 'जॉब सीकर' के कॉलम में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और लॉग इन आईडी बनाने के बाद आप अपने फीलड के अनुसार आसानी से वैकेंसी ढूंढ सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि जॉब फेयर का आयोजन 11 से 15 जुलाई तक विश्वास नगर और शाहदरा में किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सरकार का ऐसा मानना है इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को ग्राउंड पर भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दे कि जुलाई के बाद अक्टूबर में भी बड़े स्तर पर एक जॉब फेयर का आयोजन किया जा सकता है। दिल्ली सरकार इसके लिए देश की तमाम बड़ी प्राइवेट कंपनियों के एसोसिएशन को चिट्ठी लिखकर जॉब फेयर में हिस्सा लेने की अपील करेगी। 

Watch Video

More From national

Recommended