संजीवनी टुडे

News

कश्मीर में आतंकवादी का घात लगाकर 6 पुलिसकर्मियों को मारना कायरतापूर्ण काम: जेटली

Sanjeevni Today 17-06-2017 21:07:34

श्रीनगर। रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में आतंकवादी द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 6 पुलिसकर्मियों को मारना एक कायरतापूर्ण काम है। साथ ही राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को अच्छाबल में पुलिस दल पर घात लगा कर हमला करने वाले लश्कर के आतंकियों को जल्द ही जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ लिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि इस हमले में लश्कर कमांडर बशीर लश्करी मुख्य सूत्रधार था। उस पर दस लाख का ईनाम रखा गया है। डीजीपी यहां जिला पुलिस लाइन में कांस्टेबल तस्वीर अहमद को एक भावपूर्ण समारोह में अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। कांस्टेबल तस्वीर अहमद अच्छाबल में शहीद हुए छह पुलिसकर्मियों में शामिल था। उसे आज उसके गांव में सुर्पुद ए खाक किया गया।

डीजीपी ने शहीद थाना प्रभारी फिरोज अहमद व अन्य पुलिसकर्मियों के चेहरों को विकृत किए जाने पर कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है, आतंकियों ने बिलकुल नजदीक पहुंचकर पुलिस दल पर गोलियां बरसाई थीं। इसलिए शहीद कर्मियों के चेहरे गोलियां लगने से कुछ बिगड़े हैं। उन्होंने कहा कि जिन भी आतंकियों ने यह हमला अंजाम दिया है, हम उन्हें जल्द ही सबक सिखाएंगे। हमने इस हमले में शामिल सभी आतंकियों को चिन्हित कर लिया है। उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

आतंकियों के हमले का निशाना बने पुलिस दल के एक नॉन बुलेट प्रूफ वाहन में यात्रा किए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में देखा जा रहा है। भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं। अरवनी मुठभेड़ में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टु व उसके दो साथियों की मौत को आतंकी संगठन के लिए एक बड़ा झटका बताते हुए डीजीपी ने कहा कि अन्य आतंकी भी जल्द ही पकड़े अथवा मारे जाएंगे।

Watch Video

More From national

Recommended