संजीवनी टुडे

News

झालावाड के कलक्टर विश्व शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित

Sanjeevni Today 12-08-2017 20:55:49

जयपुर। सरकारी क्षेत्र में नवाचार की श्रेणी में ई-ज्ञान केन्द्र के लिए श्रीलंका के शिक्षा मंत्री वी.एस. राधाकृष्णन द्वारा विश्व शिक्षा सम्मेलन 2017 नई दिल्ली में शनिवार को विश्व शिक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

10वें विश्व शिक्षा सम्मेलन में झालावाड़ को ई-ज्ञान केन्द्र के माध्यम से सरकारी क्षेत्र में नवाचार के लिए अवार्ड प्रदान किया गया है। नामी शिक्षाविदों और शिक्षामंत्रियों ने इस सम्मेलन में भाग लिया । श्रीलंका के शिक्षा राज्यमंत्री वीएस राधाकृष्णन ने यह अवार्ड झालावाड़ कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी को प्रदान किया। जिला कलक्टर को ट्रॉफी भारत सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलास्ते तथा शिक्षा विकास, ज्ञान एवं मानव संसाधन विकास प्राधिकरण दुबई की कार्यकारी निदेशक कलथूम अल बलूनी ने प्रदान की।

यह भी पढ़े : PICS: मां ने बेटी के साथ मिलकर दिए ऐसे पोज जिसे देख कोई भी रह जाए हैरान

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा 21 जुलाई 2016 को ई-ज्ञान केन्द्र लांच किया गया था। इस नवाचार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिविल सर्विस डे 2017 पर जारी पुस्तक न्यू बिगनिंग में भी शामिल किया गया था। इस नवाचार के लिए फरवरी 2017 में तेलंगाना सरकार द्वारा हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय शहरी विकास मंत्री के. टी. रामाराव ने झालावाड़ जिला कलक्टर को इस अभिनव पहल के लिए लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया था। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने ई-ज्ञान केन्द्र को ग्रामीण, पिछड़े एवं सुदूर आदिवासी क्षेत्रों में डिजिटल साक्षरता एवं सूचना प्रौद्योगिकी के प्रचार-प्रसार हेतु क्रान्तिकारी कदम बताया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended