संजीवनी टुडे

News

1 घंटे बाद व्हाट्सएप्प सेवा फिर हुई बहाल

संजीवनी टुडे 03-11-2017 15:37:24

After 1 hour WhatsApp services reinstated

नई दिल्ली। दुनियाभर में व्हाट्सएप्प डाउन  होने के करीब एक घंटे बाद व्हाट्सएप्प ने काम करना शुरू किया है। लगभग घंटे भर पहले कुछ लोगों को ये समस्या आई थी। भारत में यूजर मेसेज भेज और रिसीव कर पा रहे हैं। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक  लगभग दो घंटे पहले से लोगों ने इसकी शिकायत शुरू कर दी थी।  

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत, इंडोनेशिया, रूस और मध्य एशिया समेत दुनिया भर के कई हिस्सों के यूजर ने व्हाट्सऐप डाउन होने की शिकायत की थी। सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोप के यूजर रहे। जब व्हाट्सएप्प यूजर ने मैसेजिंग सर्विस में हो रही समस्या की जानकारी ट्विटर पर दी तो #whatsappdown ट्रेंड करने लगा। भारत के अलावा लंदन के कई जगहों में भी व्हाट्सएप्प यूज करने में लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। मलेशिया में भी व्हाट्सएप्प बंद हो गया था, लेकिन अब यहां सर्विस शुरू की जा चुकी है। 

शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 39 मिनट बजे के बाद से कई यूजर को एहसास हुआ कि वे व्हाट्सएप्प के जरिए मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं और ना ही कॉल कर पा रहे हैं। इसके बाद 2 बजकर 49 मिनट पर इस एप ने काम करना शुरू किया। अब मैसेज आ-जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: वीडियो: मुंबई स्थित दादर स्टेशन पर दिखा एनाकोंडा लोगो में मची अफरातफरी

हालांकि यह पहला मौका नहीं है  जब भारत में या दुनिया भर में व्हाट्सएप्प डाउन हुआ है. इससे पहले भी कई बार ऐसी दिक्कते आई हैं। लेकिन ज्यादातर बार व्हाट्सएप्प या फेसबुक की तरफ से ये नहीं बताया जाता कि इसके पीछे की सही वजह क्याा है।  

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended