नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत महिला हाॅकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में पराजित होने के बाद भारत रही आठवें स्थान पर महिला SI ने चोर को पकड़ने के लिए बिछाया लव स्टोरी का जाल, भेजा जेल फेडरेशन स्क्वायर में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगी ऐश्वर्या जेटली ने पॉलिटिकल फंडिंग को पारदर्शी व सिमित करने के लिए राजनीतिक दलों से मांगे सुझाव बिहार एसटीएफ टीम के हत्ये चढ़ा 50 हजार का इनामी दुर्गेश अरुण जेटली ने कहा है, स्वच्छ राजनीतिक फंडिंग की दिशा में काम कर रही सरकार सीन स्पाइसर के इस्तीफे के बाद ट्रंप प्रशासन के संचार निदेशक बने एंथनी कैग रिपोर्ट: चीन बढ़ा रहा है हिन्द महासागर में कदम, इंडियन नेवी में कई खामियां विदेशी छात्रा को देख युवक ने की ऐसी हैरान करने वाली हरकत... WWC Final: लार्ड्स में कपिल देव का इतिहास दोहराने उतरेंगी देश की बेटियां भगवान बांके बिहारी की शरण में पहुंचे गोविंदा, पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद केरल: कांग्रेस विधायक एम. विन्सेंट रेप के आरोप में गिरफ्तार व्हाइट-सिल्वर लहंगे में सोनम ने किया रैंप वॉक, जीता सबका दिल
जाठिया देवी में 34 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा नया शहर, मिली एमओयू साइन करने की मंजूरी
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 01:16:53 PM
1 of 1

नई दिल्ली। हिमुडा ने अपने कर्मचारियों को 6 प्रतिशत डीए और पांच प्रतिशत आईआर देने का निर्णय लिया है। मंगलवार को आयोजित हिमुडा की बीओडी में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसमें हिमुडा के मौजूदा कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों के हित में कई फैसले लिए गए। हिमुडा की 40वी बीओडी की यह बैठक शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। 

बोर्ड ने सबसे बड़ा फैसला लिया गया उसमें हिमुडा के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मेडिकल रिमर्बसमेंट की सुविधा प्रदान किए जाने का निर्णय है। बोर्ड के इस फैसले से हिमुडा के करीब 300 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मचारी लाभान्वित होंगे। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को हिमुडा प्रबंधन पेंशन की सुविधा प्रदान नहीं कर रहा है। ऐसे किसी भी तरह की वित्तीय सुविधा का लाभ मिल पाने के कारण सेवानिवृत्त कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बोर्ड ने इन सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मेडिकल रिम्बर्समेंट का प्रस्ताव तैयार करके बीओडी की बैठक में मंजूरी के लिए रखा। इसके अलावा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को हिमुडा बोनस की सुविधा भी प्रदान करेगा। बोर्ड ने हिमुडा के इस प्रस्ताव को पास करके सेवानिवृत कर्मचारियों को बड़ी राहत प्रदान की है। इसी तरह हिमुडा के कर्मचारियों को अंतरिम राहत के 5 फीसदी और 6 फीसदी डीए जारी किए जाने पर भी अपनी सहमति जता दी है। बोर्ड ने हिमुडा में कर्मचारियों की प्रमोशन के लिए नियमों में छूट देने की भी सहमति जताई है। 

बैठक में हिमुडा के उपाध्यक्ष यशवंत छाजटा, विकास कपूर, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नंदा, हिमुडा के सीईओ दिनेश कश्यप, शहरी विकास विभाग के निदेशक डा आरके परुथी, अाईपीएच विभाग के प्रमुख अभियंता आरएम मुकुल, सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। शिमला के जाठिया देवी में नया शहर बसाने के लिए बीओडी ने हिमुडा को सिंगापुर निगम एंटरप्राइसिस के साथ एमओयू साइन करने की मंजूरी प्रदान कर दी है। हिमुडा प्रबंधन यहां पर 34 करोड़ रुपए की लागत से नए शहर को बसाने जा रहा है।

यह भी पढ़े : OMG! उम्र 10 साल, वजन 192 Kg... इतना मोटा की दूर-दूर से देखने आते है लोग

यह भी पढ़े....पकडे गए फिल्मों को लीक करने वाले मुन्नाभाई

यह भी पढ़े : ऐसा केवल india में ही हो सकता है... देशी जुगाड़ देख मुस्कुरा देंगे आप !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.