संजीवनी टुडे

News

1000 लोगों को रोजगार देगा Samsung

Sanjeevni Today 07-12-2017 06:57:00

नई दिल्ली। सैमसंग आने वाले साल में कई लोगों को रोजगार देगा। सैमसंग 2018 में 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स को रोजगार देने पर कार्य कर रहा हैं। दरअसल, सैमसंग इंडिया की ओर से गुरुवार को यह एलान किया गया कि वह नए साल में युवाओं की भर्ती करेगी। कंपनी के मुताबिक़ साल 2018 में सैमसंग देश भर से 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स की हायरिंग करेगी जिसमें से करीब 300 आईआईटी संस्थान से होंगे।

दरअसल, सैमसंग इंडिया की ओर से गुरुवार को यह एलान किया गया कि वह नए साल में युवाओं की भर्ती करेगी। इनमें से ज़्यादातर इंजीनियर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, मशीन लर्निंग और बॉयमेट्रिक्स समेत 5जी नेटवर्क जैसे क्षेत्रों के लिए हायरिंग होगी। आईआईटी के अलावा, सैमसंग अन्य नामी संस्थानों जैसे दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, बिट्स पिलानी और मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी हायरिंग करेगी।

बंगलूरु से सैंमसंग ग्लोबल एसवीपी और एमडी (आरएंडडी) के दीपेश शाह ने बताया, 'सैमसंग भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) में बहुत तेज गति से ग्रोथ कर रहा है। हम यहां 22 साल से हैं। आरएंडडी के तीन सेंटर भारत में कई कटिंग एज टेक्नोलॉजी में कार्यरत हैं।' उन्होंने कहा कि भारत में सेंटर सिर्फ भारत के ग्राहकों के लिए इनोवेशन नहीं करते बल्कि ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट्स के लिए भी योगदान करते हैं। बता दें की सैमसंग के भारत में बैंग्लुरु, नोएडा और दिल्ली में 3 आरएंडडी सेंटर हैं जबकि दुनियाभर में 32 आरएंडडी सेंटर हैं।

Watch Video

More From business

Recommended