सेंसेक्स 45.61 अंकों की मजबूती के साथ 32,446.12 स्तर पर पीएम मोदी कल वाराणसी दौरे पर, 17 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण इस शख्स को सांपों से हुआ प्यार, बचाता है लोगों का जीवन Happy Birthday: इस अभिनेता के प्यार में पागल थी 'बेबो' लेकिन अपने से10 साल बड़े... इंडिया का अभ्यास सत्र चढ़ा बारिश की भेंट, ये करते नजर आए धोनी सुसाइड नोट: मैम इतनी बड़ी सजा किसी को न दें, अलविदा पापा-मम्पी और दीदी सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा- मेक्सिको में सभी भारतीय सुरक्षित Unitech को 49 लाख रुपए की लगी चपत जम्मू-कश्मीर में SSB कैंप पर हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद Navratri special: पहली बार कर रहे है उपवास... तो न भूलें ये बातें INDvsAUS: बारिश के चलते बढ़ेगी टॉस की अहमियत शॉपर्स स्टॉप ने अमेजन से मिलाया हाथ, अब घर बैठे करे शॉपिंग अमेजन पर सेल शुरू, पाए भारी डिस्काउंट राम रहीम के बाद अब जगदगुरु फलाहारी बाबा पर लगा दुष्‍कर्म का आरोप पाक ने फिर जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में किया सीज़फायर का उल्लंघन त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की चाकू मारकर हत्या INDvsAUS: दूसरा वनडे आज, विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी भारत दुर्गा विसर्जन मामले पर कलकत्ता HC आज सुनाएगा फैसला 'पद्मावती' का फर्स्ट लुक जारी, रानी के Look में नजर आई दीपिका छह पैसे मजबूत होकर 64.27 रुपए प्रति डॉलर पर हुआ बंद
100 करोड़ की संपत्ति व बेटी का त्याग कर ये दंपती बनेंगे जैन साधु
sanjeevnitoday.com | Friday, September 15, 2017 | 10:40:31 PM
1 of 1

जयपुर। दुनिया में ऐसे लोग कम देखे होंगे जो करोड़ों रुपए की संपत्ति छोड़ने की हिम्मत रखते हो लेकिन एक दंपती ने अपनी तीन वर्ष की बेटी और 100 करोड़ रुपये की संपत्ति त्याग  कर संत बनने का फैसला किया है। परिजनों ने दंपती को ऐसा करने से रोकने के लिए काफी दिनों तक समझाया लेकिन वे नहीं माने। इससे पहले भी अहमदाबाद के वार्शिल शाह जिन्होंने 12वीं कक्षा में 99.9 फीसदी अंक हासिल किए थे उन्होंने भी सब कुछ छोड़ के जैन मुनी बनने की दीक्षा ली थी।

यह भी पढ़े: वीडियो: भक्तों के लिए खुली माता वैष्णो देवी मंदिर की पुरानी गुफा

राजस्थान स्थित चित्तौडगढ़ भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक चंडालिया की बेटी अनामिका और मध्य प्रदेश के नीमच निवासी उसके पति सुमित राठौड़ 23 सितंबर को गुजरात के सूरत में साधूमार्गी जैन आचार्य रामलालजी के सान्नध्यि में जैन भगवती दीक्षा ग्रहण करेंगे। अनामिका के पिता अशोक चंडालिया का कहना है कि दोनों ही परिवारों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे कहते हैं कि आत्मकल्याण का बोध आने के बाद यह फैसला किया है।

 


नीमच सिटी के वरिष्ठ नाहरसिंह राठौर के परिवार के ये सदस्य 2 साल 10 माह की बेटी इभ्या को भी दीक्षा की खातिर छोड़ रहे हैं। नीमच सिटी के बड़े कारोबारियों में गिने जाने वाले नाहरसिंह राठौर का परिवार इन दिनों समाज में चर्चाओं का केंद्र बिंदु बना हुआ है। राठौर के पुत्र राजेंद्रसिंह राठौर का छोटा बेटा सुमित राठौर और पत्नी अनामिका भगवती दीक्षा लेंगे।

दूसरी ओर राठौर की करोड़ों की पैतृक संपत्ति, सुख-सुविधाओं और वैभव को त्याग बेहद कम आयु में दीक्षा का निर्णय लेकर सुमित और पत्नी अनामिका ने सभी को चौंका दिया है। पूर्व में परिजन उन्हें बेटी इभ्या का हवाला देकर दीक्षा नहीं लेने का आग्रह कर चुके हैं, लेकिन वे दोनों निर्णय पर अडिग हैं।

राजस्थान के रहने वाले दंपत्ति 
नीमच सिटी के सुमित की शादी करीब 4 साल पूर्व कपासन निवासी चित्तौड़गढ़ के पूर्व जिलाध्यक्ष और बड़े व्यापारी अशोक चंडालिया की बेटी अनामिका से हुई। उनकी बेटी इभ्या वर्तमान में 2 साल 10 माह की है। बेटी के जन्म के बाद से सुमित और पत्नी अनामिका शील व्रत  का पालन कर रहे हैं। 

कौन है सुमित राठौर जानिए 
सुमित राठौर की उम्र 35 वर्ष है, इनके माता-पिता राजेंद्र सिंह राठौर, सुमनदेवी राठौर और दादा नाहरसिंह राठौर है, इनके दो भाई बहिन भी है।

यह भी पढ़े: वीडियो: 1 करोड़ 25 लाख डायमंड से निर्मित है ये मूर्त

सीकर से की थी शिक्षा ग्रहण 
सुमित मोदी इंजीनियरिंग कॉलेज लक्ष्मणगढ़ जिला सीकर (राजस्थान) से बीई है। कक्षा 8वीं में गोल्ड मेडलिस्ट। 10वीं में प्रदेश में 18वीं और 12वीं में 25वीं रैंक हासिल किया है। अनामिका भी 10वीं एवं 12वीं कक्षा में मेरिट में आई और फिर मोदी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीई किया। हिंदुस्तान जिंक में 23000 आवेदकों में इंटरव्यू के दौरान 17वीं रैंक मिली। 8 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर जॉब की। सगाई के बाद त्यागपत्र दे दिया था, लंदन से इंपोर्ट एक्सपोर्ट में डिप्लोमा किया।

 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.