घर पर बनाइये आलू-पनीर के स्वादिस्ट कोफ्ते लोगो के बहानों के जरिए ही जागरूक करने की कोशिश की जाएगी: ट्रैफिक पुलिस जरुरतमंदो के लिए सुषमा का बहुत बड़ा दिल, 33 बच्चों को वीजा देने का किया फैसला ल्यूग वर्ल्ड कप: केशवन ने की 6ठी बार ल्यूग क्वालीफाई अगर सपने में दिखती दे ये चीजें तो समझो चमकने वाली है आपकी किस्मत कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट जारी, टॉप 5 में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत रैना की टीम इंडिया में वापसी पर मड़राया संकट, रणजी में भी रहे फ्लॉफ़ सोनिया के आरोपों पर जेटली का पलटवार... यौन अपराधों में वर्जीनिया राज्य में ‘नूर फालिक’ नौसैनिक अड्डा शामिल अपराधी बेखौफ होकर दे रहे हैं वारदातों को अंजाम: रंजीत राजपाल यादव ने फेरे लिए थे वही पर बेटी की रचाई शादी, जानिए... ‘मददगार’ CRPF हेल्पलाइन अब दिल्ली में भी... शाहिद ने गोवा 'फिल्म फेस्टिवल' में फिल्म पद्मावती पर दिया ये बयान सांवलेपन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे VIDEO : शिवराज सिंह ने कहा- MP में रिलीज नहीं होगी पद्मावती बम डिफ्यूज करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, ASI सहित दो जवानो की हुई मौत भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर मचा कोहराम, जानिए क्या है मामला? दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगेज में बड़े बैग ले जाने पर लग सकती है रोक आप लोग खड़े न हों, अब मैं राष्ट्रपति नहीं रहा: प्रणब मुखर्जी ये योगा टीचर न्यूड होकर सिखाती है योगासन, देखे PHOTO
बच्चों का बौद्धिक व शारीरिक विकास भी जरूरी: सीएम रघुवर दास
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 14, 2017 | 11:27:35 PM
1 of 1

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां कहा कि किताबी ज्ञान के साथ-साथ बच्चों का बौद्धिक व शारीरिक विकास भी जरूरी है जिससे उनका संपूर्ण विकास हो सके।

दास ने कहा कि खेलकूद से बच्चों का संपूर्ण विकास होता है। अतः सभी स्कूल बच्चों के खेलकूद पर भी विशेष ध्यान दें। पसीना बहने पर ही बच्चा मजबूत होता है। हृष्ट-पुष्ट बच्चा ही झारखंड का बेहतर भविष्य बना सकेगा।

रघुवर दास ने आज सरला बिड़ला पब्लिक स्कूल में सीबीएसइ नेशनल चेस टूर्नामेंट 2017 के उदघाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह बाते कहीं।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भी शिक्षा के साथ बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल दिया था। उन्होंने कहा था कि शिक्षा ऐसी होनी चाहिए कि बच्चों की बुद्धि का विकास हो।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल झारखंड स्थापना के 17 वर्ष हो रहे हैं। झारखंड युवा हो रहा है। युवा झारखंड होने से लोगों में उमंग-उत्साह है। हमें मिलकर झारखंड को समृद्ध बनाना है। राज्य सरकार शिक्षा पर जोर दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर भविष्य के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। शिक्षकों की यह जिम्मेदारी ईमानदारी से निभानी है, तभी शिक्षित राष्ट्र और शिक्षित राज्य बन सकेगा। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किये।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.