संजीवनी टुडे

News

बच्चों का बौद्धिक व शारीरिक विकास भी जरूरी: सीएम रघुवर दास

संजीवनी टुडे 14-11-2017 23:27:35

Intellectual and physical development of children along with book knowledge is also important

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां कहा कि किताबी ज्ञान के साथ-साथ बच्चों का बौद्धिक व शारीरिक विकास भी जरूरी है जिससे उनका संपूर्ण विकास हो सके।

दास ने कहा कि खेलकूद से बच्चों का संपूर्ण विकास होता है। अतः सभी स्कूल बच्चों के खेलकूद पर भी विशेष ध्यान दें। पसीना बहने पर ही बच्चा मजबूत होता है। हृष्ट-पुष्ट बच्चा ही झारखंड का बेहतर भविष्य बना सकेगा।

रघुवर दास ने आज सरला बिड़ला पब्लिक स्कूल में सीबीएसइ नेशनल चेस टूर्नामेंट 2017 के उदघाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह बाते कहीं।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भी शिक्षा के साथ बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल दिया था। उन्होंने कहा था कि शिक्षा ऐसी होनी चाहिए कि बच्चों की बुद्धि का विकास हो।

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल झारखंड स्थापना के 17 वर्ष हो रहे हैं। झारखंड युवा हो रहा है। युवा झारखंड होने से लोगों में उमंग-उत्साह है। हमें मिलकर झारखंड को समृद्ध बनाना है। राज्य सरकार शिक्षा पर जोर दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर भविष्य के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। शिक्षकों की यह जिम्मेदारी ईमानदारी से निभानी है, तभी शिक्षित राष्ट्र और शिक्षित राज्य बन सकेगा। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किये।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now