देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
लगातार आतंकवादी हमलों में भारत खो रहा अपने सपूत, सात जवान शहीद
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 01:41:50 AM
1 of 1

जम्मू: जम्मू क्षेत्र में आज दो बड़े आतंकवादी हमले हुए जिनमें मेजर रैंक के दो अधिकारियों सहित सात जवान शहीद हो गए और बीएसएफ के डीआईजी सहित आठ अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने भारी हथियारों से लैस छह आतंकवादियों को मार गिराया। एक घटना में भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने नगरोटा में सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ कई घंटे जारी रही। नगरोटा सैन्य शिविर कोर मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर जम्मू शहर के बाहरी हिस्से में स्थित है। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने से पहले दो अधिकारियों सहित सात सैनिक हमले में शहीद हो गए। 

Image result for India lost their son in constant terror attacks seven troopers

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़
यहां बंधक जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी थी लेकिन सेना ने वहां फंसे सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सुरक्षित मुक्त करा लिया। वहीं साम्बा के रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। साथ ही इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के डीआईजी सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जम्मू में दोनों आतंकवादी हमले ऐसे दिन हुए हैं जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है। नगरोटा हमले की जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता ने कहा कि आज तड़के भारी हथियारों से लैस और पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने कोर मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेना की इकाई को निशाना बनाया।

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.