आज का राशिफल (18 जनवरी 2017) सुल्तान कुतबुद्दीन ऐबक का इतिहास ये है ऐसा देश जहां मर्द करते है महिलाओ की गुलामी.. जानिये बंदर को भी टीवी देखने में आता है मजा... भारत के महान शहीदों और वीरो से संबंधित जानकारी और तथ्य ...तो जियो यूजर्स को 31 मार्च 2017 के बाद भी मिल सकती है फ्री सेवा इसलिए लिया भगवान श्री गणेश ने विकट अवतार बाप रे! इतनी ठंड की बर्फ में लोमड़ी तक जम गई... OMG यह है अजीबोगरीब परम्परा : यहाँ हजारों लोगों के बीच भस्म हुआ मंदिर... रिकार्ड बनाकर भी न्यूजीलैंड से हारा बांग्लादेश डि'विलियर्स ने अटकलों पर लगाया विराम, नहीं लेंगे किसी भी फॉर्मेट से सन्यास भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हिंसक आंदोलन, फायरिंग में एक की मौत 9 बाइक चोर आठ बाइक के साथ रंगे हाथ पकडे गए... हार्दिक ने सरकार को ललकारा, कहा- आरक्षण नहीं देंगे तो छीन कर लेंगे ट्रेलर रिलीज : बोल्डनेस का सबूत देती है 'माया' रिश्वत लेते महिला कर्मी रंगेहाथ गिरफ्तार भारत अकेले शांति के रास्ते पर नहीं चल सकता: मोदी नहीं रहे चांद पर जाने वाले आखिरी व्यक्ति एक वीडियो ने रातों-रात बना दिया स्टार पाक सिंगर को... साईकिल को मिला हाथ का साथ, यूपी में महागठबंधन का फार्मूला तय: कांग्रेस 80, सपा 280 व आरएलडी को 20 सीटें
नए नोट के आने के बाद बढ़ी बाजार में कालाबाजारी!!
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 06:31:56 PM
1 of 1

फारबिसगंज। बिहार के अररिया जिले में 500 व 1000 रुपये के नोट का लेन देन में प्रचलन बंदी से जहां लोगों में हाहाकार मचा है वहीं नए नोटों के बाजार में आते ही कालाबाजारी अपने परचम पर है । लोग नए नोटों को ज्यादा मुनाफे में बेचकर पुन: पुराने नोट या नेपाली नोट खरीद रहे हैं । 

नोट बंदी के साथ ही भारतीय क्षेत्रों में नेपाली रुपये का रेट बढ़ गया था । लेकिन नए नोटों के आने से रुपये का रेट गिर गया है । वहीं सूत्रों की मानें तो इंडियन नया नोट 2000 रुपये के बदले अब नेपाली 3600 रुपये लिए जा रहे हैं । वहीं पुराने नोट 1000 इंडियन का नेपाली नोट केवल 1300 रुपये में लिया जा रहा है । हालत यह है कि अब हर तरह के कारोबारी अपने सारे धंधे छोड़ रुपये को बदलने में लग गए हैं। 

पहले बॉर्डर एक्चेंज काउंटर पर जो उदासी थी, उसमें भी रौनक आ गयी है। अब वहां नए नोट के आते ही नोट बदलने का काम शुरू हो गया है लेकिन विदेश में नए नोट ज्यादा मात्रा में जाना खतरे से खाली नहीं क्योंकि सूत्रों की मानें तो नेपाल का चीन से वहीं संबंध है, जैसा चीन का पाकिस्तान से है । 

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.