loading...
एलेन बॉर्डर मेडल: लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बने डेविड वॉर्नर टीम इंडिया में चयन बहुत बड़ी ख़ुशी बात, फिर भी निराश हैं परवेज रसूल, जानिए क्यों? भाजपा ने किया 'डिजी युवा' अभियान का शुभारंभ कश्मीर में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़ दिल्ली के लिए शुरू हुआ शाहरुख खान का रेल सफर भतीजे की गला रेत कर हत्या राष्ट्रपति ने किया करौली के सोनू का सम्मान मेरी एक बेहद यादगार गजल नक्श लायलपुरी ने लिखी थी: लता मंगेशकर गेंहू उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : शिवराज मिश्रित मार्शल आर्ट्स लीग से जुड़े टाइगर श्रॉफ सोशल मीडिया पर छा गए अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री ने 25 बच्चों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया किंग्स इलेवन पंजाब के रणनीतिकार होंगे सहवाग गोरखपुर: रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप भाजपा को उत्तर प्रदेश में मिलेगा दो-तिहाई बहुमत : अमित शाह सलमान के बरी होने पर डेजी ने जताई ख़ुशी देश और समाज के लिए कार्य करें स्वयंसेवक : मोहन भागवत यूपी चुनाव: अखिलेश-राहुल मिलकर करेंगे 14 रैलियां दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या टीम इंडिया के खिलाफ आक्रामक अंदाज में खेलना होगा: स्मिथ
आयकर विभाग के छापे, जब्त किये 5 करोड़ रुपये
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 01:04:57 PM
1 of 1

नई दिल्ली। जब लोग नोटों के लिए तरस रहे हैं, एटीएम और बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। तब नई करेंसी के करोड़ों रुपये लोगों के पास छापेमारी में बरामद भी किए जा रहे हैं। बेंगलुरु और हैदराबाद में छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद किए गए।


बेंगलुरु में 4.7 करोड़ जब्त


आयकर विभाग ने बेंगलुरु में इंजीनियर और ठेकेदार के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। जहां से उन्हें 4.7 करोड़ कीमत के 2000 के नए नोट मिले हैं की, 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से नए नोटों में बरामद की गई ये सबसे ज़्यादा रकम हैं। इसके अलावा 30 लाख के पुराने और छोटे नोट मिले हैं इनसे 7 किलो के सोने के बिस्किट भी मिले हैं। माना जा रहा है कि सोने के बिस्किट पुराने नोटों के बदले लिए गए हैं। इसके अलावा ज्वैलरी भी बरामद की गई है।

 

हैदराबाद में 95 लाख रुपये बरामद

इधर, हैदराबाद में पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है और उनके पास से 95 लाख रुपये से ज़्यादा के दो हजार और 100 रुपये के नोट बरामद किए हैं। इन पांच लोगों में एक महिला भी शामिल है।

 

पटना हवाईअड्डे पर 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद


पटना हवाई अड्डे पर पुलिस ने गुरुवार शाम दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं। दोनों थाईलैंड के रहने वाले बताए जाते हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट से आए दो विदेशी युवकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। बरामद सभी नोट पुराने 500 और 1000 रुपये के हैं। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी पटना हवाई अड्डा पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: जानिए, हर एक सेकेंड में क्या-क्या होता है दुनिया में...

यह भी पढ़े: ना कभी सुनी होगी ना कभी पढ़ी होगी ये 40 बातें, पढ़िए सिर्फ यहाँ

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.