loading...
ममता कुलकर्णी के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट दुनिया में 'मेड इन चाइना' से बड़ा ब्रांड है 'मेक इन इंडिया' हरियाणा: स्थानीय लोगों को पहले दी जाएगी नौकरी में प्राथमिकता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर रहे हैं PM मोदी की अमेरिका यात्रा का इंतजार जानिए, इतिहास के पन्नों में 29 मार्च का दिन क्यों है खास रईस के प्रमोशन के दौरान एक शख्स की मौत ने बढ़ाई शाहरुख खान की मुश्किले भाजपा सांसदों को जेटली ने दी GST विधेयकों की जानकारी अमेरिका: संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद व्हाइट हाउस सील, अंदर ही मौजूद थे राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति भारतीय टीम विदेश में भी जीतने की रखती है हिम्मत: अनिल कुंबले अफ्रीकियों पर हमला: 1200 लोगों पर केस दर्ज, 5 लोगों किया अरेस्ट ICC ने 10 लाख डॉलर और गदा भेंट कर भारतीय टीम को दिया जीत का तोहफा मुख्यमंत्री रमन सिंह ने चैत्र नवरात्रि पर किसानों को दी बड़ी सौगात युवती के साथ दुष्कर्म की कोशिश में दो गिरफ्तार BSNL ने पेश किया शानदार ऑफर, लीजिये तीन महीने तक अनलिमिटेड इंटरनेट का मजा ये हैं भोजपुरी फिल्मों की सनी लियोनी, देखकर खा जाएंगे धोखा ऐसा चिकित्सा केन्द्र बनाएं, जो देश-दुनिया में सबसे अलग हो : डॉ. रमन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के साथ बैठक के बाद ट्रांसपोर्ट संघ की हड़ताल स्थगित हवाई मार्ग से ड्रग्स की तस्करी, अफगानी नागरिक हिरासत में प्रीती सोनी …बॉलीवुड में नयी खूबसूरत मॉडल किसानों के ऋण तिथि बढ़ाने पर किया जायगा विचार: सहकारिता मंत्री
आयकर विभाग के छापे, जब्त किये 5 करोड़ रुपये
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 01:04:57 PM
1 of 1

नई दिल्ली। जब लोग नोटों के लिए तरस रहे हैं, एटीएम और बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। तब नई करेंसी के करोड़ों रुपये लोगों के पास छापेमारी में बरामद भी किए जा रहे हैं। बेंगलुरु और हैदराबाद में छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद किए गए।


बेंगलुरु में 4.7 करोड़ जब्त


आयकर विभाग ने बेंगलुरु में इंजीनियर और ठेकेदार के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। जहां से उन्हें 4.7 करोड़ कीमत के 2000 के नए नोट मिले हैं की, 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से नए नोटों में बरामद की गई ये सबसे ज़्यादा रकम हैं। इसके अलावा 30 लाख के पुराने और छोटे नोट मिले हैं इनसे 7 किलो के सोने के बिस्किट भी मिले हैं। माना जा रहा है कि सोने के बिस्किट पुराने नोटों के बदले लिए गए हैं। इसके अलावा ज्वैलरी भी बरामद की गई है।

 

हैदराबाद में 95 लाख रुपये बरामद

इधर, हैदराबाद में पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है और उनके पास से 95 लाख रुपये से ज़्यादा के दो हजार और 100 रुपये के नोट बरामद किए हैं। इन पांच लोगों में एक महिला भी शामिल है।

 

पटना हवाईअड्डे पर 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद


पटना हवाई अड्डे पर पुलिस ने गुरुवार शाम दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं। दोनों थाईलैंड के रहने वाले बताए जाते हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट से आए दो विदेशी युवकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। बरामद सभी नोट पुराने 500 और 1000 रुपये के हैं। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी पटना हवाई अड्डा पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: जानिए, हर एक सेकेंड में क्या-क्या होता है दुनिया में...

यह भी पढ़े: ना कभी सुनी होगी ना कभी पढ़ी होगी ये 40 बातें, पढ़िए सिर्फ यहाँ

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.