loading...
loading...
loading...
भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट WWC 2017: ऑस्ट्रेलिया का विजयी आगाज, इंडीज को दी 8 विकेट से शिकस्त दिल्ली के नामी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के वेयर हाउस में 37 लाख रुपये की लूट 3 जुलाई को भोपाल में होगा ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास: चौहान मोदी के सपोर्ट में न्यूड होने वाली हॉट एक्ट्रेस ने थामा एनसीपी का दामन बैंक मैनेजर पिता 6 माह से कर रहा था अपनी बेटी के साथ ऐसा शर्मनाक काम ... भोपाल में पंचायती राज मंत्रियों का सम्मेलन 27 जून को होगा आयोजित
आयकर संशोधन विधेयक : अघोषित आय पर लगेगा 50 प्रतिशत जुर्माना !!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:46:29 PM
1 of 1

नई दिल्ली। सरकार कालेधन के खिलाफ अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही नए कर ढांचे को लाने जा रही है। सरकार ने नए आयकर संशोधन विधेयक को संसद के पटल पर रखा है। नोटबंदी के बाद से देशभर के बैंकों में जमा हुई अघोषित आय पर टैक्स वसूलने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को लोकसभा में इनकम टैक्स संशोधन विधेयक पेश किया। इसमें अघोषित आय पर 30 प्रतिशत कर, 10 प्रतिशत जुर्माना और 33 प्रतिशत अधिभार का प्रावधान है। यानि अघोषित आय का 50 प्रतिशत सरकार के खाते में जाएगा। साथ ही इस आय का 25 प्रतिशत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में जमा कराना होगा, जिसपर कोई ब्याज नहीं होगा।

विमुद्रीकरण के बाद यदि आयकर विभाग को अघोषित आय का पता चलता है तो उसपर 75 प्रतिशत कर और 10 प्रतिशत जुर्माना लगेगा। वहीं विमुद्रीकरण के बाद बैंक खातों में 2.5 लाख तक की राशि जमा कराने पर मिलने वाली छूट को भी हटा लिया गया है| अब हर उस खाते पर आयकर विभाग की नज़र होगी जिसमें जमा कराई गई राशि संदेहास्पद होगी। आयकर विभाग अब खुले तौर पर यह देख पाएगा कि बैंक खातों में जमा कराया गया धन कहीं अघोषित संपत्ति का हिस्सा तो नहीं| साथ ही परिवार के सभी लोगों के खातों को एक साथ जोड़कर देखा जाएगा। एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक 2.5 लाख रूपए परिवार के अलग-अलग खातों में जमा कराया जाता है तो उसपर भी नज़र रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को प्रधानमंत्री ने अचानक कैबिनेट बैठक बुलाकर इनकम टैक्स बिल में सुधारों को मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.