loading...
मैदान से बाहर रहते हुए भी कप्तानी करते नजर आए कोहली संजय नहीं चाहते आमिर की फिल्म से टकराव, बढ़ाई 'भूमि' की रिलीज डेट कृषि की उत्पादकता व विकास के लिये छोटी जोतों को लाभकारी बनाने पर देना होगा जोर : राधामोहन सिंह योगी ने दिया आदेश, 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें होनी चाहिये गड्ढा मुक्त प्रदेश में जेनेटिक मॉडिफाइड तकनीक को अनुमति नहीं : कृषि मंत्री कलिखो पुल की आत्महत्या मामले की जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर डेविड वार्नर के विकेट को लेकर कुलदीप ने किया ये खुलासा जस्टिस बीडी अहमद जम्मू कश्मीर और जस्टिस प्रदीप नंदराजोग राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त पुलिस अधिकारी से बदसलूकी के आरोप में इस पूर्व सांसद को जबरन उठाकर ले गयी पुलिस अब नहीं होगा तुष्टिकरण, होगा सबका विकास, महिला सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम : योगी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर हरमनप्रीत ने दिया ये बयान विमान में मारपीट मामला: सियासी दल बोले, रवीन्द्र गायकवाड़ तुरंत माफी मांगें चिश्ती के 805वें उर्स का झंडा हजारों आशिकान ए ख्वाजा की मौजूदगी में दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढ़ा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ''विश्व पर्यावरण सम्मेलन'' का उद्घाटन किया एक्साइज विभाग ने चलाया अभियान, भारी मात्रा में शराब सहित सात गिरफ्तार 1 अप्रैल से इन्कम टैक्स में होंगे भारी बदलाव, ये है नए नियम एशिया कप: मध्यप्रदेश के शिवांश ने तीरंदाजी में देश को दिलाया स्वर्ण LIVE: गोरखनाथ मंदिर के किये दर्शन, लोगो में भारी उत्साह शिक्षित बेरोजगार महिलाओं को मिलेगा परमिट सहित रिक्शा : शिवसेना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को करेंगे मन की बात
आयकर संशोधन विधेयक : अघोषित आय पर लगेगा 50 प्रतिशत जुर्माना !!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:46:29 PM
1 of 1

नई दिल्ली। सरकार कालेधन के खिलाफ अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जल्द ही नए कर ढांचे को लाने जा रही है। सरकार ने नए आयकर संशोधन विधेयक को संसद के पटल पर रखा है। नोटबंदी के बाद से देशभर के बैंकों में जमा हुई अघोषित आय पर टैक्स वसूलने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को लोकसभा में इनकम टैक्स संशोधन विधेयक पेश किया। इसमें अघोषित आय पर 30 प्रतिशत कर, 10 प्रतिशत जुर्माना और 33 प्रतिशत अधिभार का प्रावधान है। यानि अघोषित आय का 50 प्रतिशत सरकार के खाते में जाएगा। साथ ही इस आय का 25 प्रतिशत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में जमा कराना होगा, जिसपर कोई ब्याज नहीं होगा।

विमुद्रीकरण के बाद यदि आयकर विभाग को अघोषित आय का पता चलता है तो उसपर 75 प्रतिशत कर और 10 प्रतिशत जुर्माना लगेगा। वहीं विमुद्रीकरण के बाद बैंक खातों में 2.5 लाख तक की राशि जमा कराने पर मिलने वाली छूट को भी हटा लिया गया है| अब हर उस खाते पर आयकर विभाग की नज़र होगी जिसमें जमा कराई गई राशि संदेहास्पद होगी। आयकर विभाग अब खुले तौर पर यह देख पाएगा कि बैंक खातों में जमा कराया गया धन कहीं अघोषित संपत्ति का हिस्सा तो नहीं| साथ ही परिवार के सभी लोगों के खातों को एक साथ जोड़कर देखा जाएगा। एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक 2.5 लाख रूपए परिवार के अलग-अलग खातों में जमा कराया जाता है तो उसपर भी नज़र रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को प्रधानमंत्री ने अचानक कैबिनेट बैठक बुलाकर इनकम टैक्स बिल में सुधारों को मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.