मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस से निलंबित, BJP में हो सकते हैं शामिल गडकरी 3 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश में 4,468 करोड़ रुपये लागत की राजमार्ग परियोजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास पीवी सिंधु को पद्म भषूण अवार्ड देने के लिए सिफारिश भेजी CBI कोर्ट के फैसले को राम रहीम ने हाईकोर्ट में दी चुनौती कंगारू टीम पर ढहा कहर, एश्टन एगर वनडे सीरीज से हुए बाहर वीडियो : राहुल गांधी ने गुजरात मे किया रोड शो, मोदी पर फिर साधा निशाना 'न्यूटन' को लेकर नया खुलासा- 'गणशत्रु' से मिलता-जुलता मूवी का पोस्टर रेलवे सुरक्षा बल 47 अतिरिक्‍त रेलवे स्‍टेशनों पर बाल सुरक्षा चलाएगा अभियान रोहिंग्या आतंकियों ने 28 हिन्दुओ को मारा, मिली सामूहिक कब्र: म्यांमार सेना वायुसेना प्रमुख हवाई में प्रशांत क्षेत्र के वायुसेना प्रमुखों की संगोष्‍ठी को संबोधित करेंगे टीम इंडिया ने की बादशाह कायम, ऐसा हुआ तो जल्द छिन सकता है नंबर 1 का ताज गुजरात मिशन पर बोले राहुल - इनके दिल में गरीबों का नहीं अमीरो का वास रेप केस में दिल्ली हाइकोर्ट ने महमूद फारूकी को किया बरी सीरीज हार पर स्मिथ ने कहा, एशेज श्रृंखला से पहले कुछ मैच में चाहता हूं विजय अखिलेश को मुलायम का आशीर्वाद, बोले अखिलेश - नेताजी जिंदाबाद, शिवपाल नदारद औरत ने बछड़े के साथ रचाई शादी, मानती है अपना पति 1.50 लाख रुपये तक की ये स्पोर्ट्स बाइक्स दिशा पाटनी ने करवाया हॉट फोटोशूट, देखें तस्वीरें यहां पर मिली विशालकाय मछली, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ डॉलर के मुकाबले रुपए में आई गिरावट
संसद में आज आयकर संशोधन बिल पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष, पीएम के ख‍िलाफ जमकर विरोध
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 01:24:34 PM
1 of 1

नई दिल्ली। संसद में नोटबंदी को लेकर लगातार चल रहे हंगामे के बीच मंगलवार को लोकसभा में आयकर संशोधन विधेयक पास हो गया। हालांकि विपक्ष ने इसका जमकर विरोध किया। बुधवार को विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया। पीएम मोदी ने संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और अनंत कुमार जैसे शीर्ष मंत्रियों का साथ बैठक की। फिलहाल पीएम लोकसभा पहुंच गए हैं।

जेटली और शरद यादव में नोटबंदी को लेकर नोकझोंक
वित्त मंत्री अरुण जेटली और जेडीयू नेता शरद यादव के बीच बुधवाद को सदन में नोटबंदी को लेकर तीखी नोंकझोंक हो गई। शरद यादव ने नगरोटा में हुए आतंकी हमले का मुद्दा उठाते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद भी आतंकी हमलों पर कोई असर नहीं हुआ है। इस पर जेटली ने तंज कसते हुए कहा कि पहले आप नोटबंदी पर अपनी पार्टी में चर्चा कर लीजिए।

विपक्ष ने किया वॉकआउट
विपक्षी सांसदों ने नगरोटा हमले के विरोध में लोकसभा से वॉकआउट किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संसद के नियम के मुताबिक किसी की मृत्यु होने पर उसे आदर दिया जाता है लेकिन आज शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं दी, जिसके बाद विपक्ष ने वॉकआउट किया। बीजेपी सांसद वेंकैया नायडू ने कहा कि नगरोटा में सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन जाकी है और उसके पूरा हो जाने के बाद सदन में शहीदों को याद किया जाएगा।

राहुल ने बताया 'पे टू मोदी स्कीम'
विपक्ष ने मंगलवार को इस विधेयक को 50-50 काला धन स्कीम बताया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आयकर संशोधन बिल पेटीएम स्कीम यानी 'पे टू मोदी' स्कीम है।

विपक्ष ने जताई थी आपत्ति
कांग्रेस ने सदन में इस बिल पर चर्चा नहीं कराने पर आपत्ति जताई। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बिना चर्चा इस विधेयक को पारित कराने के खिलाफ आवाज उठाई। विपक्षी दल राष्ट्रपति से इस मामले में शिकायत कर सकते हैं।

सदन में बहस होने दे विपक्षी पार्टियां 
भाजपा सांसद अनंत कुमार ने विपक्ष से अनुरोध किया है कि संसद में चर्चा होने दें। उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि वो दोनों सदनों में सार्थक बहस में साथ दें क्योंकि पहले ही 10-11 दिन बर्बाद हो गए हैं। कोई और परेशानी है, तो उस पर भी चर्चा हो और हम विपक्ष की बात सुनने को तैयार हैं।' अनंत कुमार ने कहा कि वो दोनों सदनों के नेता विपक्ष के संपर्क में हैं और पीएम बहस में हिस्सा लेंगे।

'विपक्ष, खुद लोकतंत्र की हत्या कर रहा है'
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार सिर्फ नोटबंदी ही नहीं बल्कि आतंकी हमले जैसे मुद्दे पर भी चर्चा को तैयार है। वेंकैया नायडू ने कहा, 'देश चाहता है कि सदन में सार्थक चर्चा हो। विपक्ष अपना पक्ष रखे, हम कह चुके हैं कि पीएम हस्तक्षेप करेंगे। विपक्ष खुद लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। ' नगरोटा में हुए आतंकी हमले पर वेंकैया ने कहा कि सरकार के पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। हमारी सेना उन्हें जवाब दे रही है। पाकिस्तान पर धीरे-धीरे और भी दबाव बनेगा।

क्या है विधेयक में संशोधन का मकसद?
लोकसभा में पारित हुए आयकर संशोधन बिल को लेकर विपक्ष जहां सवाल खड़े कर रहा है, वहीं वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस विधेयक में संशोधन का मकसद है काले धन को व्हाइट मनी में बदलने की कोशिशों को रोकना। इसके अलावा सरकार ये भी व्यवस्था करना चाहती है कि पकड़े गए कालेधन या उस पर वसूले गए जुर्माने को गरीबों के कल्याण की योजनाओं में खर्च किया जाए।

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.