यहां लुक नही है मायने, है एक-दूसरे से बिल्कुल अलग फिर भी है साथ, ऐसे है यह कपल..! 7वां वेतन आयोग: बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और एचआरए..! यूपी चुनाव में सबसे खूबसूरत उम्मीदवार, जो है काफी चर्चा में, तस्वीरें वायरल यहां बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर, उनकी बॉडी पार्ट्स से बनाई जाती हैं दवाइयां..! संभल मे दस वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, पुलिस मामला दबाने मे जुटी मुख्यमंत्री को जब स्कूली बच्चों ने ’शिक्षक’ बनकर पढ़ाया... ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत गोमती नदी में डूबा छात्र, हंगामा नोटबंदी राष्ट्रहित में एक बड़ा फैसला : मनोज सिन्हा संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप शेयर बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स में 100 अंकों का उछाल सपा-बसपा ने राजनीति में फैलाया कीचड़, अब खिलेगा कमल: राजनाथ मुख्यमंत्री के साथ दिव्यांग बच्चों ने साझा किए अपने बड़े सपने एक साल में 82000 धनाढ्यों ने छोड़ा देश पुलिस व सीआरपीएफ ने डकैत को दबोचा विजय माल्या को भारत लाने की मुहिम तेज एचआईएल : रांची ने मेजबान दिल्ली को 6-2 से हराया झांसा देकर शादीशुदा का यौन शोषण 19 वाहन प्रदूषण जांच केन्द्रों की मान्यता रद्द ओवैसी ने भाजपा पर मुसलमानों से भेदभाव का लगाया आरोप
संसद में आज आयकर संशोधन बिल पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष, पीएम के ख‍िलाफ जमकर विरोध
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 01:24:34 PM
1 of 1

नई दिल्ली। संसद में नोटबंदी को लेकर लगातार चल रहे हंगामे के बीच मंगलवार को लोकसभा में आयकर संशोधन विधेयक पास हो गया। हालांकि विपक्ष ने इसका जमकर विरोध किया। बुधवार को विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया। पीएम मोदी ने संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और अनंत कुमार जैसे शीर्ष मंत्रियों का साथ बैठक की। फिलहाल पीएम लोकसभा पहुंच गए हैं।

जेटली और शरद यादव में नोटबंदी को लेकर नोकझोंक
वित्त मंत्री अरुण जेटली और जेडीयू नेता शरद यादव के बीच बुधवाद को सदन में नोटबंदी को लेकर तीखी नोंकझोंक हो गई। शरद यादव ने नगरोटा में हुए आतंकी हमले का मुद्दा उठाते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद भी आतंकी हमलों पर कोई असर नहीं हुआ है। इस पर जेटली ने तंज कसते हुए कहा कि पहले आप नोटबंदी पर अपनी पार्टी में चर्चा कर लीजिए।

विपक्ष ने किया वॉकआउट
विपक्षी सांसदों ने नगरोटा हमले के विरोध में लोकसभा से वॉकआउट किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संसद के नियम के मुताबिक किसी की मृत्यु होने पर उसे आदर दिया जाता है लेकिन आज शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं दी, जिसके बाद विपक्ष ने वॉकआउट किया। बीजेपी सांसद वेंकैया नायडू ने कहा कि नगरोटा में सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन जाकी है और उसके पूरा हो जाने के बाद सदन में शहीदों को याद किया जाएगा।

राहुल ने बताया 'पे टू मोदी स्कीम'
विपक्ष ने मंगलवार को इस विधेयक को 50-50 काला धन स्कीम बताया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आयकर संशोधन बिल पेटीएम स्कीम यानी 'पे टू मोदी' स्कीम है।

विपक्ष ने जताई थी आपत्ति
कांग्रेस ने सदन में इस बिल पर चर्चा नहीं कराने पर आपत्ति जताई। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बिना चर्चा इस विधेयक को पारित कराने के खिलाफ आवाज उठाई। विपक्षी दल राष्ट्रपति से इस मामले में शिकायत कर सकते हैं।

सदन में बहस होने दे विपक्षी पार्टियां 
भाजपा सांसद अनंत कुमार ने विपक्ष से अनुरोध किया है कि संसद में चर्चा होने दें। उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों से अनुरोध करता हूं कि वो दोनों सदनों में सार्थक बहस में साथ दें क्योंकि पहले ही 10-11 दिन बर्बाद हो गए हैं। कोई और परेशानी है, तो उस पर भी चर्चा हो और हम विपक्ष की बात सुनने को तैयार हैं।' अनंत कुमार ने कहा कि वो दोनों सदनों के नेता विपक्ष के संपर्क में हैं और पीएम बहस में हिस्सा लेंगे।

'विपक्ष, खुद लोकतंत्र की हत्या कर रहा है'
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार सिर्फ नोटबंदी ही नहीं बल्कि आतंकी हमले जैसे मुद्दे पर भी चर्चा को तैयार है। वेंकैया नायडू ने कहा, 'देश चाहता है कि सदन में सार्थक चर्चा हो। विपक्ष अपना पक्ष रखे, हम कह चुके हैं कि पीएम हस्तक्षेप करेंगे। विपक्ष खुद लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। ' नगरोटा में हुए आतंकी हमले पर वेंकैया ने कहा कि सरकार के पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। हमारी सेना उन्हें जवाब दे रही है। पाकिस्तान पर धीरे-धीरे और भी दबाव बनेगा।

क्या है विधेयक में संशोधन का मकसद?
लोकसभा में पारित हुए आयकर संशोधन बिल को लेकर विपक्ष जहां सवाल खड़े कर रहा है, वहीं वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस विधेयक में संशोधन का मकसद है काले धन को व्हाइट मनी में बदलने की कोशिशों को रोकना। इसके अलावा सरकार ये भी व्यवस्था करना चाहती है कि पकड़े गए कालेधन या उस पर वसूले गए जुर्माने को गरीबों के कल्याण की योजनाओं में खर्च किया जाए।

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.